Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गर्मियों में मेकअप करने से पहले आज़माएं ये टिप्स, दिनभर बनेगा जस का तस

Makeup

makeup

गर्मियों (Summer) में स्किन केयर ठीक से की जाए तो चेहरा दमकता हुआ दिखने लगता है, लेकिन जब बात मेकअप (Makeup) की आती है तो बात थोड़ी बिगड़ती हुई दिखाई पड़ती है. असल में गर्मियों में हम बेहद शौक से मेकअप (MakeUP) लगा तो लेते हैं लेकिन जैसे ही धूप में कदम रखते हैं या कहीं अंदर बैठने के दौरान लाइट चली जाती है तो सारा मेकअप तर-तर बहकर चेहरे से उतरने लगता है और पूरा मूड खराब हो जाता है.

अब ऐसा भी नहीं है कि पूरे दिन चेहरे पर टचअप करके ही निकाल दिया जाए. इसलिए गर्मियों में मेकअप से जुड़ी कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे दिनभर मेकअप जस का तस बना रहे और चेहरा खूबसूरत निखरा हुआ दिखाई दे.

गर्मियों के लिए मेकअप टिप्स

>> गर्मियों में सही मॉइश्चराइजर लगाना सबसे ज्यादा जरूरी है. सुबह ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर लगाएं जिससे आपके चेहरे पर ऑयल ना दिखे और आपका मेकअप हाइड्रेटेड स्किन पर अच्छे से बैठे.

>> एसपीएफ 50 वाली सनस्क्रीन (Sunscreen) मेकअप से पहले लगाना ना भूलें. इसके साथ ही एक अच्छे प्राइमर में इन्वेस्ट करें जिसपर मेकअप ठीक तरह से सेट हो सके.

>> गर्मियों में पाउडर ब्लश की जगह क्रीम ब्लश, जेल ब्लश या फिर टिंट का इस्तेमाल करें. इससे चेहरे पर मेकअप केकी नहीं दिखेगा और नेचुरल निखार नजर आएगा.

>> लिक्विड या हैवी लिपस्टिक की जगह लिप टिंट का प्रयोग कर सकते हैं. इससे होंठ चिपचिपे और भारी नहीं नजर आते.

>> कोशिश करें कि आपका ज्यादा से ज्यादा मेकअप वॉटरप्रूफ (Waterproof Makeup) हो, खासकर काजल और मस्कारा.

>> सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना गर्मियों में आपके लिए वरदान जैसा साबित होगा. इससे पसीने के साथ मेकअप नहीं बहेगा.

>> लिपस्टिक होठों पर बुरी और फटी-फटी ना दिखे इसके लिए होंठों पर लिप ऑयल या लिप बाम लगाने के बाद ही लिपस्टिक लगाएं.

Exit mobile version