Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस दिन से शुरू होंगे मांगलिक कार्यक्रम, फिर से गूंजेगी शहनाई

Malamas

Malmas

मकर संक्रांति पर 15 जनवरी को मलमास (Malamas) खत्म हो जाएगा। इसके बाद मांगलिक कार्य शुरू हो सकेंगे। 16 जनवरी से शहर में शहनाइयों की गूंज शुरू हो जाएगी। गृह प्रवेश, सगाई, मुंडन, जनेऊ संस्कार और कान छेदन, गृह निर्माण की शुरूआत के साथ नए व्यापार की शुरू कर सकते हैं। इस साल विवाह के 38 मुहूर्त हैं, लेकिन मई व जून में शहनाई नहीं गूंजेगी। मई व जून में विवाह के शुभ मुहूर्त नहीं हैं।

सबसे ज्यादा मुहूर्त फरवरी में हैं। इस महीने 11 मुहूर्त हैं। इस कारण बैंड बाजा, बारात की धूम रहेगी। दिसंबर में मलमास शुरू हो गया था। इससे शुभ कार्य बंद हो गए थे। बाजार में भी खरीदारी कम हो गई थी। मलमास खत्म होने पर बाजार में भी बूम आएगा। शादियों की खरीदारी बढ़ेगी, इससे बाजार में रौनक लौटेगी।

ज्योतिषाचार्य पं. जीएम हिंगे का कहना है कि इस साल शादी के काफी शुभ मुहुर्त हैं। 15 जनवरी के बाद शुभ कार्य भी शुरू हो सकेंगे।

16 जनवरी से शहनाई की गूंज शुरू होगी। सोना, कपड़ा, बैंड, ब्यूटी पार्लर के कारोबार में उछाल आएगा। एक महीने से ग्राहकी कमजोर चल रही है। विवाह के चलते सोने की अच्छी बिक्री होती है। फरवरी में जो मुहूर्त हैं, उनकी वजह से जनवरी में अच्छे कारोबार की उम्मीद है।

Exit mobile version