पूर्व प्रधानमंत्री की 2.04 अरब की सम्पति जब्त, अमर सिंह ने किया भ्रष्टाचार का खुलासा

पूर्व प्रधानमंत्रीपूर्व प्रधानमंत्री

कुआलालाम्पुर। सत्ता से बेदखल किए गए मलेशियाई पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक पर लगे भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कर रही पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि आलीशान अपार्टमेंट्स पर छापेमारी के दौरान उसने 400 हैंडबैग और करीब तीन करोड़ डॉलर (2.04 अरब रुपये) नकद जब्त किए। यहां दो अपार्टमेंट्स में पैसे, ढेरों बैग, घडियां और आभूषण मिले। पिछले हफ्ते नजीब के घर समेत कुछ 12 ठिकानों की पुलिस ने धन की हेराफेरी संबंधी एक घोटाले के सिलसिले में तलाशी ली थी। अमर सिंह नाम के वाणिज्यिक अपराध विभाग के प्रमुख ने किया खुलासा।

पूर्व प्रधानमंत्री नजीब की गठबंधन सरकार में सत्ता से बाहर हुई

सत्ता में छह दशक से अधिक समय तक रहने के बाद मलेशियाई पूर्व प्रधानमंत्री नजीब की गठबंधन सरकार 9 मई को हुए चुनाव में सत्ता से बाहर हुई। इस गठबंधन सरकार को नजीब के राजनीतिक मार्गदर्शक महातिर मोहम्मद की अध्यक्षता वाले एक सुधारवादी गठबंधन ने हराया था। नजीब पर भ्रष्टाचार के आरोपों को ही उनकी हार की मुख्य वजह माना जा रहा है। उन पर, उनके मित्रों और परिवार पर 1 एमडीबी निधि से अरबों डॉलर की लूट का आरोप है। जब्त सामन में क्या क्या चीजें हैं और वे कितने मूल्य की है। इसे लेकर काफी अटकलें लग रही थीं क्योंकि उन्हें ले जाने के लिए कथित रुप से पांच ट्रक लाए गए थे।

najib_razak
najib_razak

ये भी पढ़ें: कैराना-नूरपुर उपचुनाव में अखिलेश यादव नहीं करेंगे प्रचार 

अधिकारी ने दी जानकारी

पुलिस के वाणिज्यिक अपराध विभाग के प्रमुख अमर सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘26 मुद्राए हैं, कल तक जब्त राशि 2।86 डालर है। ये पैसे एक अपार्टमेंट में 35 बैगों में रखे थे। एक अन्य स्थान पर मिले 37 बैगों में घडियां, गहने थे। डिजायइनर हैंडबैगों से भरे 284 बक्से भी मिले। पुलिस ने उसी परिसर के एक अन्य अपार्टमेंट से भी करीब 150 हैंडबैग जब्त किये जहां नजीब की बेटी रह रही हैं।  इस बीच, नजीब की पराजित पार्टी यूनाइटेड मलयस नेशनल ओर्गनाइजेशन ने कहा कि जब्त नकद पार्टी का चंदा है जिसे अपदस्थ नेता पार्टी को लौटाना चाहते थे।

loading...
Loading...

You may also like

सरेराह दो युवकों के अपरहण की सूचना से हलकान रही पुलिस

लखनऊ। राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन में स्थित