Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

24 साल बाद कांग्रेस में ‘खडगे युग’ की हुई शुरुआत, सोनिया गांधी बोलीं- राहत महसूस कर रही हूं

Mallikarjun kharge

Mallikarjun kharge

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में आज से नए युग की शुरुआत हो गई है। पार्टी को 24 साल बाद गैर गांधी अध्यक्ष मिला है। हाल ही में संपन्न हुए अध्यक्ष चुनाव में पार्टी के बॉस चुने गए मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कांग्रेस की कमान संभाल ली है। मल्लिकार्जुन खड़गे को औपचारिक रूप से कांग्रेस की कमान सौंपने के बाद सोनिया गांधी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी के सामने मौजूद चुनौतियों की चर्चा की और नए अध्यक्ष को बधाई भी दी। सोनिया गांधी ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने से राहत महसूस कर रही हूं। सोनिया गांधी ने अपने सहयोग और समर्थन के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धन्यवाद भी किया।

सोनिया गांधी ने कहा कि पहले भी कांग्रेस पार्टी के सामने कई तरह की चुनौतियां आईं और पार्टी उनसे सफलतापूर्वक बाहर आई है। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के साथ ही आज जिम्मेदारियों से मुक्त हो गई हूं।सोनिया गांधी ने कहा कि जिम्मेदारियों से मुक्त होकर आज काफी राहत महसूस कर रही हूं।

उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आपके नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर सामने मौजूद चुनौतियों से पार पा लेगी। सोनिया गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे के व्यक्तित्व की तारीफ की और साथ ही उनकी नेतृत्व क्षमता की भी तारीफ की। आज मैं बस सहयोग के लिए सभी को धन्यवाद कहना चाहती हूं। इस मौके पर राहुल गांधी, सोनिया गांधी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

मजदूर का बेटा बना कांग्रेस अध्यक्ष: Mallikarjun Kharge

बतौर कांग्रेस अध्यक्ष अपने पहले भाषण में मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, मेरे लिए यह काफी भावुक क्षण है कि एक सामान्य कार्यकर्ता, मजदूर का बेटा कांग्रेस अध्यक्ष चुना गया।

भूमि विवादों का शीघ्र एवं संतोषजनक समाधान हो: सीएम योगी

उन्होंने कहा, एक ब्लॉक अध्यक्ष के शुरू हुई मेरी यात्रा को आप सभी ने इस मुकाम तक पहुंचाया है। इसके लिए आप सभी का आभार। उन्होंने कहा, आंबेडकर के बनाए संविधान की रक्षा करना हम सभी का कर्तव्य है। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर भी हमला बोला। खरगे ने कहा, नए भारत में भूखमरी, प्रदूषण बढ़ रहा है, लेकिन रुपया गिर रहा है। सरकार सो रही है लेकिन सीबीआई, ईडी और आईटी 24 घंटे काम कर रहे हैं। नए भारत में गोडसे को देशभक्त और महात्मा गांधी को देशद्रोही कहा जाता है। उन्होंने कहा, वे आरएसएस का संविधान लाना चाहते हैं। एक नया भारत बनाने के लिए, वे कांग्रेस मुक्त भारत चाहते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि जब तक कांग्रेस है, वे ऐसा नहीं कर सकते। हम ऐसा नहीं होने देंगे और इसके खिलाफ लड़ते रहेंगे।

Exit mobile version