Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तिहरे हत्याकांड में फरार ममेरा भाई गिरफ्तार, मामा ने कराई थी हत्या

murder

murder

मिर्जापुर के चुनार कोतवाली क्षेत्र के नंदूपुर गांव के पास मिले तीन शवों के मामले में पुलिस ने फरार चल रहे मृतक पिंटू सिंह के ममेरे भाई अमित कुमार को दुर्गाजी मोड़ चुनार के पास से गिरफ्तार किया। सम्पति को लेकर मामा ने सुपारी देकर अपने भांजे समेत तीन की हत्या कराई थीं।

प्रभारी निरीक्षक गोपाल गुप्ता ने बुधवार को बताया कि पिता के देहांत के बाद कई साल पहले पिंटू सिंह और भागलपुर जेल में बंद उसका बड़ा भाई राजा को उसके मामा कृष्णा सिंह ने उन्हें पाल-पोसकर बड़ा किया था। बाद में भांजे राजा ने अंतरजातीय प्रेम विवाह कर लिया। इस पर कृष्णा सिंह खुश नहीं थे और उन्होंने गांव में ही भांजों को अलग मकान बनवाकर दे दिया। कुछ दिनों बाद ही संदिग्ध परिस्थियों में राजा की पत्नी की मौत हो गई, जिसमें राजा और पिंटू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ। इसके बाद डकैती के एक अन्य मामले में भी राजा पकड़ा गया।

टेंट कारोबारी ने परिवार समेत जहर खाकर की आत्महत्या, पत्नी की मौत

इसके बाद दोनों भाईयों को लगा कि उनके मामा द्वारा ही ये सब कराया जा रहा है। दोनों ने 2019 में ममेरे भाई राहुल सिंह की हत्या कर दी और मामा और उनके परिवार को लगातार धमकियां देने लगे।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि राजा और पिंटू की धमकियों से आजिज आकर छोटे मामा अनिल सिंह ने अपनी सरकारी नौकरी छोड़ दी और कृष्णा सिंह व उनके पुत्र अमित ने योजना बनाकर उमेश सिंह मुखिया के द्वारा पिंटू सिंह की हत्या करवा दी।

13 मार्च को मुखिया और उसके साथियों ने दावत के बहाने पिंटू, ओमकार व राजकुमार को बुलाकर तीनों की हत्या कर दी। 13 मार्च को हत्या की वारदात को अंजाम देकर हत्यारों ने 14 मार्च को चुनार के नंदूपुर गांव के पास सड़क किनारे तीन युवकों का शवों को फेंककर फरार हो गये।

लखनऊ में कल से लगेगा नाइट कर्फ्यू, सीएम योगी ने दिये ये अहम निर्देश

शवों की शिनाख्त के बाद पुलिस ने मृतक राजकुमार के पिता की तहरीर पर पिंटू के मामा समेत दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने पूर्व में बिहार के सैलास से चार लोगों को गिरफ्तार किया था। शेष वांछित आरोपितों की तलाश की जा रही थी। इसी कड़ी में बुधवार को पिंटू सिंह के ममेरे भाई अमित को गिरफ्तार कर लिया गया।

Exit mobile version