Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ममता बनर्जी को कल तक देना होगा चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब

Mamta Banerjee

mamta banerjee

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनावी ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जवानों को घेरने वाले बयान को लेकर चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को नोटिस भेजा है। आयोग ने इस नोटिस का जवाब देने के लिए 10 अप्रैल को सुबह 10:00 बजे तक का समय दिया है।

शुक्रवार को चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 28 मार्च और 07 अप्रैल को केंद्रीय सुरक्षा बलों के खिलाफ दिए उनके बयान को लेकर उन्हें नोटिस भेजा और 10 अप्रैल तक जवाब देने को कहा है।

CM योगी के मुख्य फ्लीट का ड्राइवर हुआ कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

07 अप्रैल 2021 को कूचबिहार में एक चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि भाजपा के इशारे पर सीआरपीएफ के जवान उपद्रव कर रहे हैं, महिलाओं पर हमला कर रहे हैं और मतदाताओं को परेशान कर रहे हैं और जनता को वोट डालने से राेक रहे हैं। उन्होंने कहा था कि यदि सीआरपीएफ के जवान परेशान करें, तो उनका घेराव करे।

आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि प्रारंभिक तौर पर ममता बनर्जी का बयान चुनाव की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। आयोग ने साफ किया है कि अगर ममता बनर्जी तय समय सीमा के अंदर जवाब नहीं देती हैं तो आयोग उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है। भाजपा ने ममता बनर्जी के बयान को संविधान विरोधी बताते हुए उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोक लगाने की मांग की थी।

60 वर्ष से अधिक आयु के 3 करोड़ से ज्यादा लाभार्थियों का किया गया टीकाकरण : हर्षवर्धन

उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी चुनाव आयोग ने मुस्लिमों को एकजुट होकर वोट करने के ममता बनर्जी के बयान पर आपत्ति जताई थी और उन्हें नोटिस भेजा था।

Exit mobile version