Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ममता को मिला जया बच्चन का साथ, आज से करेंगी चुनाव प्रचार

mamta banerjee-jaya bachchan

mamta banerjee-jaya bachchan

बंगाल में इस बार आठ चरणों में चुनाव हो रहा है । दो फेज लिए वोट डाले जा चुके हैं जबकि तीसरे चरण का मतदान कल है।  इसके बाद 10, 17, 22, 26 और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे । जबकि 2 मई को वोटों की गिनती होगी । अब तक हुए दो दौर के मतदान में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ही पार्टियां जीत का दावा ठोक रही है ।

इस बीच बाक़ी बचे पांच और फेज की वोटिंग के लिए टीएमसी ने स्टार कैंपेनर और समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन को मैदान में उतारा है । जया बच्चन कोलकाता पहुंच गई हैं और वह आज बाबुल सुप्रियो के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगी ।

बंगाल में इस बार टॉलीगंज सीट बेहद सुर्खियों में है । टीएमसी के तीन बार के विधायक अरूप विश्वास के खिलाफ बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को उम्मीदवार बनाया है । माना जा रहा है कि इन दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर होने वाली है. बांग्ला सिनेमा के लिए टॉलीगंज को जाना जाता है ।

जगदलपुर पहुंचकर अमित शाह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, बोले- इस लड़ाई को अंजाम तक ले जाएंगे

सुप्रियो एक बड़े गायक हैं और बांग्ला फिल्मों में उनके गाने लोकप्रिय भी हैं. ऐसे में विश्वास को वो कड़ी टक्कर दे सकते हैं । खास बात ये है कि सुप्रियो बंगाल से ही बीजेपी के सांसद हैं । इसके बावजूद उन्हें विधानसभा चुनाव में उतारा गया है।

बता दें कि पिछले दिनों बंगाल में भाजपा के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने की अपील की थी ।   इसी के तहत जया बच्चन प्रचार के लिए मैदान में उतर रही हैं ।

पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के सुप्रिमो अखिलेश यादव ने भी कहा था कि उनकी पार्टी बंगाल में टीएमसी के लिए प्रचार करेगी ।   जया खुद बंगाल से ताल्लुक रखती हैं ।   ऐसे में माना जा रहा है कि ममता बनर्जी को इसका फायदा मिल सकता है ।

सरकारी काम में लापरवाही बरतने पर सीईओ ने ग्राम सचिव को किया निलंबित

पिछले दिनों ममता बनर्जी ने कहा था, ‘केंद्र-राज्य संबंध और राजनीतिक संबंध स्वतंत्र भारत के इतिहास में कभी भी इतने बुरे नहीं रहे जितने कि अब हैं ।   दृढ़ विश्वास है कि लोकतंत्र, संविधान पर भाजपा के हमलों के खिलाफ एकजुट और प्रभावी संघर्ष का समय आ गया है ।’

Exit mobile version