‘मन की बात’ कार्यक्रम की आलोचना भी हुई और सराहना भी: पीएम मोदी

Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने रविवार को अपने मन की बात संस्करण में जनता को संबोधित किया। पीएम मोदी 37वीं बार मन की बात कार्यक्रम संबोधित कर रहे हैं।  पीएम ने अपने कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए कहा कि मन की बात कार्यक्रम की आलोचना भी हुई और सराहना भी। वहीं पीएम ने अगले महीने मनाये जाने वाले जयंती को लेकर भी चर्चा की।

पीएम नरेन्द्र मोदी की ‘मन की बात’-

  • पीएम ने कहा छठ देश में सबसे ज्यादा नियम निष्ठा के साथ मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है। ये पर्व में पारंपरिक नियमों का पालन किया जाता है, इस पर्व प्रकृति की उपासना से पूरी तरह जुड़ी हुई है।
  • पीएम ने अपने कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए कहा ‘मन की बात’ की सराहना भी होती रही है, आलोचना भी होती रही है।
  • पीएम ने खादी को लेकर अपने बयान में कहा धनतेरस के दिन दिल्ली के एक खादी स्टोर से 1.2 करोड़ की रिकॉर्ड खरीददारी हुई है। यह खादी फॉर नेशन से खादी फॉर ट्रांसफॉर्मेशन का समय है।
  • पीएम ने कहा कि आज हर उम्र के लोग खादी और हैंडलूम के कपड़ों को पसंद कर रहे हैं खादी की बिक्री से बुनकरों को फायदा होता है।
  • देश के जवानो के साथ दिवाली मनाने के बारे में बोलते हुए पीएम ने कहा सीमा पर तैनात जाबांजों के साथ दिवाली मनाकर अच्छा लगा दुनियाभर में UN शांति सेना में भारत के जवानों की संख्या तीसरे नंबर पर है। उन्होंने आगे कहा 18 हजार से ज्यादा सुरक्षाबलों ने दुनियाभर में शांति स्थापित करने में अपनी सेवाएं दी।
  • पीएम मोदी ने कहा 14 नवंबर को प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन मनाया जाता है। लेकिन, उसी दिन विश्व डायबिटीज डे मनाया जाता है। इस चुनौती से निपटने के लिए हम क्या कर सकते हैं। इस पर उन्होंने आगे कहा आज बच्चों के भी डायबिटीज का शिकार होना चिंता की बात है पहले समय में इसे राजरोग के नाम से जाना जाता था क्योंकि ये रोग केवल संपन्न लोगों को ही होता था जोकि सिर्फ सुख सुविधाओं में ही जीते थे। इस रोग को जीवनशैली में बदलाव से बचा जा सकता है।
  • पीएम ने हाल ही में हॉकी में जीत के लिए भारतीय टीम और स्पोर्ट स्टाफ को बधाई दी उन्होंने कहा कि भारत खिलाडियों ने हाल ही में अपने शानदार प्रदर्शन से देश का नाम रोशन किया है।
  • पीएम मोदी ने बैडमिंटन खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि इससे देशवासियों को गर्व करने के मौके मिले हैं। साथ ही पीएम ने अंडर-17 वर्ल्ड के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए भी संबंधित संस्थाओं की तारीफ की।
  • पीएम मोदी ने कहा भारत शांतिदूत के रूप में हमेशा से विश्व में शांति, एकता और सद्भावना का संदेश देता रहा है।
  • पीएम मोदी ने आने वाले 4 नवंबर को गुरुनानक जयंती पर बोलते हुए कहा कि 2019 में हम गुरुनानक देव की 2019 में 550वां प्रकाश पर्व मनाने जा रहे हैं। गुरु नानक ने महिला सशक्तिकरण और जाति उन्मूलन के लिए काम किया। लंगर की शुरुआत की, इससे जाति उन्मूलन में बड़ी मदद की।

Related posts:

अखिलेश की ललकार : भाजपा ने झूठ बोलकर हमारी छोटी कुर्सी छीनी, हम उसकी बड़ी कुर्सी छीनेंगे....
AADHAAR से कुछ सेकेंड में किसी के भी खाते में नि:शुल्क भेजें पैसे
स्वामी विवेकानन्द थे समाज के युग प्रवर्तक
बसंत पंचमी के अवसर पर भोले का पुष्प-श्रृंगार, महाआरती 30 को
VIP एरिया में बैठने के लायक नहीं राहुल, हमने बैठने देकर की मेहरबानी : BJP
लखनऊ : काकोरी में डकैतों के तमंचे से बच्चा घायल...
गोरखपुर उपचुनाव : अखिलेश ने उतारा दलित उम्मीदवार, सीएम का सम्मान दांव पर
शादी की खुशियां बदल गई मातम में, बुरी तरह जख्मी है दुल्हन
दीवार ढही, दबकर बच्चे की मौत, पुलिस ने दिखाई लापरवाही...
मानव तस्करी मामला : दलेर मेहंदी को मिली दो साल सजा 20 मिनट में पूरी
सपा छोड़कर बीजेपी में गए एमएलसी इस्लाम से हुए बेदखल, बचाव में उतरे आज़म खां
सहारनपुर: भीम आर्मी जिलाध्यक्ष के भाई की गोली मारकर हत्या, इंटरनेट सेवाएं बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *