Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मेनका गांधी ने अपने संसद क्षेत्र में रखी राजकीय पॉलिटेक्निक की आधारशिला

पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर के दौरे के दूसरे दिन सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र बड़ौरा ख्वाजापुर में 20 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय पॉलिटेक्निक विद्यालय की आधारशिला रखी।

श्रीमती गांधी ने शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले डेढ़ वर्षों में 500 करोड़ रुपए से अधिक की लागत के मेडिकल कालेज, नवोदय विद्यालय, रेडियो एफएम सेंटर ,राजकीय पाॅलीटेक्निक एवं वन स्टाॅप सखी सेन्टर सहित कई विकास परियोजनाओं से संसदीय क्षेत्र में विकास का पहिया आगे बढ़ाया है।

अमहट चौराहे पर 60 करोड़ की लागत से बनने वाले ओवरफ्लाई की मंजूरी केंद्र सरकार ने दे दी है। राजकीय पाॅलीटेक्निक क्षेत्र के युवाओं को तकनीकी शिक्षा देने में वरदान साबित होगा।

मामूली कहासुनी में हैंडपंप की हत्थे से की पत्नी की हत्या, हत्यारोपी पति गिरफ्तार

उन्होने पत्रकारों से कहा कि मुश्किल वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बखूबी से संभाला है। वह सब का भला चाहते हैं। श्रीमती गांधी ने कहा कि पॉलिटेक्निक कॉलेज अगले वर्ष तक निर्मित हो जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी को इसके लिए आभार व्यक्त किया है।

श्रीमती गांधी ने कहा कि आंदोलनरत किसानों को प्रधानमंत्री के प्रस्ताव को स्वीकार करना चाहिए और उनसे बातचीत कर समस्या का हल निकालना चाहिए। श्रीमती गांधी ने कहा कि नगर को स्वच्छ बनाने के लिए डेरी नगर के लिए भूमि सुरक्षित कर ली गई है जिसमें नगर के पशुपालकों को अपने दुधारू जानवरों को वहा रखकर दुग्ध उत्पादन करना होगा।

Exit mobile version