Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस सरकार ने राज्य के पांच जिलों में लगाया कर्फ्यू

curfew

curfew

इंफाल। इंफाल स्थित कई नागरिक संगठनों की एक प्रमुख संस्था मणिपुर इंटीग्रिटी पर समन्वय समिति (सीओसीओएमआई) के विस्थापितों के अपने घरों को लौटने के आह्वान के मद्देनजर मणिपुर सरकार ने बुधवार को राज्य के पांच जिलों पूरी तरह कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया है।

चुराचांदपुर जिले में तीन मई को हिंसा शुरु होने के बाद 60 हजार से अधिक लोग विस्थापित हो गये थे। चुराचांदपुर, मोरेह, कांगपोकपी में एक विशेष जातीय समूह के स्वामित्व वाले सभी घरों को दूसरे समूह के लोगों ने नष्ट कर दिया था।

पहाड़ी इलाकों में रहने वाले कुछ निवासियों ने स्थिति में सुधार होने पर अपने घरों में लौटने की इच्छा व्यक्त की, लेकिन उन्हें वापस जाने की अनुमति नहीं दी गई थी।

अब माता सीता की जन्मस्थली बनेगी भव्य, कैबिनेट की मिली मंजूरी

समन्वय समिति के नेताओं ने कहा कि अगर सेना और अन्य सुरक्षाकर्मी उन्हें रोकेंगे तो भी वे घरों में घुस जायेंगे। सूचना मंत्री डॉ. सपम रंजन ने समिति से आह्वान को वापस लेने की अपील की।

पुनर्वास की मांग को लेकर बड़े बलवा की आशंका के चलते इंफाल पश्चिम, इंफाल पूर्व, बिष्णुपुर, काकचिंग और थौबल जिलों में पूरे दिन के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया। शेष 11 जिलों में दिन के दौरान कर्फ्यू (Curfew) में ढील दी जाएगी।

Exit mobile version