Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Manipur Violence: कुकी महिलाओं से दरिंदगी, निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाया, खेत में ले जाकर गैंगरेप

Manipur Violence

Manipur Violence

इंफाल। पिछले दो महीने से मणिपुर जातीय हिंसा (Manipur Violence) की आग में जल रहा है। इन सबके बीच एक वीडियो वायरल हुआ, जिससे तनाव और बढ़ गया है। इस वीडियो में कुछ लोग दो महिलाओं को बिना कपड़ों के सड़क पर घुमा रहे हैं और उनका उत्पीड़न भी कर रहे हैं। इतनी ही नहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरोप यह भी है कि दोनों महिलाओं को खेत में ले जाकर जबरन उनका गैंगरेप भी किया गया।

इस घटना के बाद मणिपुर में तनाम बढ़ गया है। वहीं स्वदेशी जनजातीय नेताओं ने आदिवासी महिलाओं के साथ खौफनाक कृत्य की कड़ी निंदा की है। बता दें कि इंडिजीनियस ट्राइबल लीडर्स फॉरम (आईटीएलएफ) ने गुरुवार को एक मार्च प्रस्तावित है। अब उससे पहले यह वीडियो सामने आ गया है, जिससे माहौल बिगड़ गया है।

आईटीएलएफ के मुताबिक यह घिनौनी वारदात 4 मई की है, जो कांगपोकपी जिले में हुई थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वायरल वीडियो के बारे में मणिपुर पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि 4 मई 2023 को अज्ञात हथियारबंद बदमाशों का दो महिलाओं को नग्न घुमाने का एक वीडियो वायरल हुआ है।

तेज प्रताप यादव की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

इस मामले में नोंगपोक सेकमाई पुलिस थाने (थौबल जिला) में अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के खिलाफ अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या आदि का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने कहाकि जांच शुरू कर दी गई है और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

मणिपुर पुलिस ने आम जनता से अपील है कि वे राज्य में स्थिति सामान्य बनाने में हर संभव मदद करें। किसी भी अफवाह पर स्पष्टीकरण के लिए केंद्रीय नियंत्रण कक्ष के नंबर – 9233522822 पर डायल करें और हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों को पुलिस या पुलिस को तुरंत लौटाने और जमा कराने में मदद करें।

Exit mobile version