Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मनीष गुप्ता हत्याकांड: तिहाड़ जेल शिफ्ट हुए आरोपी पुलिसकर्मी

Manish Gupta murder

Manish Gupta murder

गोरखपुर। कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्या कांड (Manish Gupta murder) के आरोपी छह पुलिस वालों (Accused Policemen) को सोमवार को गोरखपुर जेल से तिहाड़ जेल (Tihar Jail) शिफ्ट कर दिया गया है। गौरतलब है कि 26 फरवरी को नई दिल्ली की सीबीआई कोर्ट (CBI Court) में उनकी पेशी होनी है।

इनको तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने की कार्रवाई सोमवार की भोर लगभग चार बजे से ही शुरू हो गई। भारी सुरक्षा के बीच मनीष गुप्ता हत्याकांड के आरोपी दारोगा जगत नारायण सिंह, अक्षय मिश्रा और अन्य पुलिसकर्मियों को तिहाड़ जेल के लिए भेजा गया।

मनीष गुप्ता केस: तिहाड़ जेल जाएंगे गोरखपुर जेल में बंद सभी आरोपी पुलिसकर्मी

गोरखपुर जेल से शिफ्ट होते समय आरोपित पुलिसकर्मियों के चेहरों पर उदासी झलक रही थी। गिरफ्तारी के बाद से ही सभी आरोपित गोरखपुर जेल में थे। जेल शिफ्ट होने के साथ ही इनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। सभी छह आरोपित पुलिसकर्मियों को 26 फरवरी को दिल्ली सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाना है। इसके साथ ही इस मामले की सुनवाई शुरू हो जाएगी।

मनीष गुप्ता हत्याकांड के सभी आरोपी पुलिसकर्मी होंगे बर्खास्त, शुरू हुई कार्रवाई

ज्ञातव्य हो कि इस मामले में सीबीआई अपनी चार्जशीट सौंप चुकी है। सीबीआई कोर्ट ने आरोपित पुलिसकर्मियों को तिहाड़ शिफ्ट करने की जिम्मेदारी गोरखपुर जेल प्रशासन को सौंपी थी। पिछले शनिवार को पहली बार आरोपित दिल्ली की सीबीआई कोर्ट में वर्चुअल तौर पर पेश हुए थे।

यह है मामला

आरोप है कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर के एक होटल में आधी रात को घुसे पुलिसकर्मियों ने हत्या कर दी थी। मनीष अपने कुछ दोस्तों के साथ गोरखपुर घूमने आए थे। वह यहां रामगढ़ताल थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में ठहरे थे।

मनीष गुप्ता हत्याकांड: मुख्यारोपी SHO और SI को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में कोर्ट ने भेजा जेल

आरोप है कि चेकिंग के नाम पर घुसी पुलिस ने विवाद के बाद मनीष को इतनी बुरी पीटा कि उनकी मौत हो गई। इस मामले में रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के तत्कालीन थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी गिरफ्तार किए गए थे।

Exit mobile version