Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मनीष सिसोदिया ने दाखिल की याचिका, लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए मांगी अंतरिम बेल

Manish Sisodia

Manish Sisodia

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में आरोपी दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने राउज एवेन्यू कोर्ट में शुक्रवार को अंतरिम जमानत याचिका दाखिल की है। सिसोदिया ने अपनी अर्जी में लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत मांगी है। आप नेता की याचिका पर दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी।

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया (Manish Sisodia) ने राउज एवेन्यू कोर्ट में लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए अंतरिम जमानत के लिए ईडी और सीबीआई दोनों ही मामले में अर्जी दाखिल की है। आप नेता की इस याचिका पर अदालत दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगी।

क्या है मामला

22 मार्च 2021 को मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने नई शराब नीति का ऐलान किया था। 17 नवंबर 2021 को नई शराब नीति यानी एक्साइज पॉलिसी 2021-22 लागू कर दी गई। नई शराब नीति आने के बाद सरकार शराब के कारोबार से बाहर आ गई। और पूरी शराब की दुकानें निजी हाथों में चली गई।

सपा-गठबंधन प्रत्याशी अमरपाल शर्मा की ACP से नोकझोंक, गले से उतरवाया पार्टी का पटका

नई नीति लाने के पीछे सरकार का तर्क था कि इससे माफिया राज खत्म होगा और सरकार के रेवेन्यू में बढ़ोतरी होगी। हालांकि, नई नीति शुरू से ही विवादों में थी। जब विवाद ज्यादा बढ़ा तो 28 जुलाई 2022 को सरकार ने अपनी शराब नीति को रद्द कर फिर पुरानी पॉलिसी लागू कर दिया।

Exit mobile version