Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘शुरू हो गया बीजेपी का खेल, AAP पार्षदों के पास आ रहे हैं फोन’, सिसोदिया का बड़ा आरोप

Manish Sisodia

Manish Sisodia

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia ) ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों को खरीदने की कोशिश शुरू कर दी है। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी का खेल शुरू हो गया। हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों के पास फ़ोन आने शुरू हो गए हैं। सिसोदिया ने कहा कि हमारा कोई पार्षद बिकेगा नहीं। हमनें सभी पार्षदों से कह दिया है कि इनका फोन आए अथवा ये मिलने आएं तो इनसे बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग कर लें।

बता दें कि AAP ने बीजेपी को दिल्ली नगर निगम की सत्ता से बेदखल कर दिया है। बीजेपी यहां 15 सालों से सत्ता में थी। इस चुनाव में 250 सीटों में से बीजेपी को 104 सीटें मिली, जबकि AAP को 134 सीटों पर जीत हासिल हुई। कांग्रेस के खाते में 9 सीटें आई और अन्य को 3 सीटें मिली। दिल्ली नगर निगम में बहुमत के लिए 126 सीटें चाहिए।

इस जीत के बाद मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia ) ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया था। मनीष सिसोदिया ने कहा था कि MCD मे 15 साल से राज कर रही दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी को आज ईमानदारी और काम ने हरा दिया। दिल्लीवासियों ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हमें दिल्ली को साफ सुथरा और सुंदर बनाने की बड़ी जिम्मेदारी दी है।

सीएम केजरीवाल ने भी अपने संबोधन में कहा था कि दिल्ली को संवारने के लिए वे सभी दलों से मदद लेंगे और उन्हें पीएम और केंद्र का भी आशीर्वाद चाहिए। इस बीच मनीष सिसोदिया ने अब ये आरोप लगाया है कि बीजेपी AAP के पार्षदों को खरीदने की कोशिश कर रही है।

दरअसल नगर निगम चुनाव में पिछड़ने के बाद भी बीजेपी के कुछ नेताओं ने दावा किया था दिल्ली में मेयर BJP का ही बनेगा। बीजेपी के आईटी डिपार्टमेंट के हेड अमित मालवीय ने एक ट्वीट कर कहा था कि अब दिल्ली के लिए एक मेयर चुनने की तैयारी। यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में कौन संख्या बल कायम रख पाता है, नामित पार्षद किस तरह से मतदान करते हैं आदि। उदाहरण के लिए, चंडीगढ़ में भाजपा का महापौर है।

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिन्दर पाल सिंह बग्गा ने भी दावा किया था कि दिल्ली में मेयर बीजेपी का होगा। बीजेपी नेताओं के इन दावों ने राजधानी दिल्ली का राजनीतिक तापमान बढ़ा दिया है। बता दें कि एमसीडी में कुछ ही दिनों के अंदर मेयर चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी

Exit mobile version