Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता…’, राहुल गांधी के बयान पर बोले मनोज मुंतशिर

Manoj Muntashir

Manoj Muntashir

भोपाल। तवांग में भारत-चीन के सैनिकों की भिड़ंत के मुद्दे के बीच भारतीय सैनिकों की पिटाई वाले राहुल गांधी के बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान लेखक और गीतकार मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस बयान पर पलटवार करते हुए विवादित टिप्पणी की है। राहुल गांधी के चीन पर दिए बयान पर मनोज मुंतशिर ने चाणक्य का हवाला देते हुए कहा ‘विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता, प्रॉब्लम डीएनए का है’।

मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) का बयान

मनोज मुंतशिर सोमवार शाम भोपाल के रवींद्र भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। इस दौरान मंच से जब वह लोगों को संबोधित कर रहे थे तो उस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के बयान का जिक्र किया। मनोज मुंतशिर ने कहा कि ‘सरदार भगत सिंह की बात मैं आपसे कर रहा था तो मुझे याद आया कि यह जो एक चीज है ना, देश के लिए आकाश भर प्रेम, यह दुनिया में कहीं भी आप चले जाएं यह सब्जेक्ट होता है। देश प्रेम सिखाना पड़ता है बच्चों को कि देखो भैया, तुम्हारे बाप-दादा ने यह किया इस मिट्टी से प्यार करो।

”अकेला देश दुनिया में भारत ही है जहां वतन परस्ती, देश प्रेम, देश भक्ति सिखानी नहीं पड़ती हम सीने में लेकर पैदा होते हैं। अभी हमने चाइना को भगाया। पर हमें उस वक्त दुख होता है जब निहायत गैर जिम्मेदार इस देश का नेता यह कहता है कि हमारे सैनिक चीनी सैनिकों से पिट रहे हैं। इतनी शर्मनाक भाषा का प्रयोग किया जाता है। कैसे कह सकता है कोई हमारे सैनिक पिट गए? लेकिन मैं क्या दोष दूं? मैंने चाणक्य को पढ़ा है आपने भी पढ़ा होगा। मैं कोट कर रहा हूं चाणक्य को जहां उन्होंने लिखा है कि विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता। साथियों प्रॉब्लम डीएनए का है। कुछ नहीं कर सकते आप और हम इसका।”

टोल प्लाजा पर पलटी यात्रियों से भरी बस, 15 घायल

”एक तरफ मेरा और आपका डीएनए हैं। मेरा और आपका डीएनए हमें क्या सिखाता है हम लोग भारत माता कहते हैं। जब हमने भारत माता कह दिया तो मां से प्यार करना हमें सीखना थोड़ी है। किसी स्कूल में जाकर थोड़ी सीखना है कि भारत माता से कैसे प्यार किया जाता है। माता कह दिया, मां भारती कह दिया, भारत माता कह दिया तो सदा सदा के लिए बिक गए हम इस मिट्टी के लिए। ऋणी हो गए इसके। हमें देशभक्ति सीखनी नहीं पड़ती, हमें देशभक्ति नहीं सिखाई जाती।”

Exit mobile version