Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेलंगाना की मानसा वाराणसी के सिर सजा फेमिना मिस इंडिया 2020 का ताज

Femina Miss India 2020

Femina Miss India 2020

फेमिना मिस इंडिया का खिताब पाना हर लड़की का सपना होता है और इस बार ये सपना पूरा हुआ है तेलंगाना की मानसा वाराणसी का। 23 साल की मानसा वाराणसी ने फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India 2020) का खिताब अपने नाम कर लिया है। मानसा ने जहां मिस इंडिया का क्राउन जीता, वहीं मान्या सिंह फर्स्ट और मनिका शियोकांड सेकेंड रनर अप रहीं।

10 फरवरी को मुंबई के फ्लश होटल में आयोजित इस इवेंट में वाणी कपूर, चित्रागंदा सिंह, नेहा धूपिया, पुलिकित सम्राट और अपारशक्ति खुराना ने भी शिरकत की। इस इवेंट को अपारशक्ति खुराना ने होस्ट किया था, वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया इस इवेंट की ऑफिशियल पेजेंट थीं साथ ही इवेंट में पुलकित सम्राट और चित्रागंदा सिंह फिनाले वेनेट के पैनलिस्ट थे। वाणी इस रात की स्टार परफॉर्मर रहीं।

फेमिना मिस इंडिया की टॉप 5 की रेस में ख़ुशी मिश्रा, रति हुल्जी, मनिका शेओकांड, मान्या सिंह और मानसा वाराणसी पहुंची थी। इसके बाद मानसा वाराणसी , मान्या सिंह और मनिका शेओकांड टॉप में पहुंची। फेमिना मिस इंडिया बनी मानसा का कहना है कि वह आगे मिस वर्ल्ड के लिए कोशिश करेंगी। मिस इंडिया जीतने से पहले मानसा वाराणसी मिस तेलंगाना  भी रह चुकी हैं।

मानसा के एजुकेशन की बात करें तो उनके पास कंप्यूटर साइंस में ग्रैजुएशन की डिग्री है। मानसा बच्चों से जुड़े प्रोजेक्ट्स से जुड़ी रही हैं और उनके लिए काम करना पसंद करती हैं। वह मानती हैं कि सभी बच्चों को एजुकेशन पहुंचे यही अच्छी बात होगी। उन्होंने 8 साल तक भरतनाट्यम भी सीखा है, इसके अलावा उन्होंने 4 साल क्लासिकल संगीत भी सीखा है। उन्हें डांसिंग में काफी रुचि है। स्पोर्ट्स की बात करें तो वह स्विमिंग के अलावा टेबल टेनिस और बैडमिंटन खेलना पसंद करती हैं।

सलमान के काले हिरण मामले में आज आएगा फैसला, कोर्ट में दिया था झूठा हलफनामा

मानसा का कहना है कि उन्होंने पिछले साल ही मिस इंडिया बनने का ड्रीम देखा और इसके बाद वे इसके पीछे मिशन की तरह जुट गईं। वह खुद को वुमन ऑन मिशन कहती हैं। मिस इंडिया के सफर के बारे में मानसा कहती हैं कि हर दिन अनुभव देने वाला हैं लेकिन वे देश के बाकी हिस्सों के लोगों से मिलने को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हैं।

Exit mobile version