ख़ास खबरराष्ट्रीयव्यापार

एयर इंडिया, विस्तारा  समेत कई एयरलाइंस ने शुरू कर दी बुकिंग

मुंबई। एयर इंडिया समेत अन्य एयरलाइंस ने 25 मई से दुबारा शुरू हो रही घरेलू उड़ानों के लिए शुक्रवार से बुकिंग शुरू कर दी। वहीं किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी गोएयर का घरेलू परिचालन एक जून से शुरू होने की संभावना है। सूत्रों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि परिचालन और नियामक से जुड़ी कुछ दिक्कतों के कारण गोएयर को देरी हो रही है। गोएयर को छोड़ शेष सभी भारतीय विमानन कंपनियों ने शुक्रवार से टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है।

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को ट्विटर पर कहा था कि सभी हितधारकों के लिये व्यापक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के तहत 25 मई से विमानन कंपनियों को घरेलू परिचालन की अनुमति दी जाएगी।  एक सूत्र ने कहा, “हमारे पास एक जून से बुकिंग है क्योंकि सरकार ने पहले एयरलाइंस को 31 मई तक बुकिंग लेने से रोक दिया था।

हमारे पास पायलटों को सिम्युलेटर प्रशिक्षण प्रदान करने और कुछ लाइसेंसों के नवीनीकरण से जुड़े कुछ मुद्दे भी हैं। इन सभी मुद्दों को हल करने में कुछ दिन लगेंगे। इस कारण से, हमें एक जून से अपनी सेवाएं फिर से शुरू करने की उम्मीद है।”

घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू

एयर इंडिया समेत अन्य एयरलाइंस ने 25 मई से दुबारा शुरू हो रही घरेलू उड़ानों के लिए शुक्रवार से बुकिंग शुरू कर दी। एयर इंडिया ने दोपहर बाद 12.30 बजे बुकिंग शुरू की। एयर इंडिया ने बताया कि सीधे एयरलाइंस की वेबसाइट के अलावा प्राधिकृत एजेंटों या बुकिंग कायार्लयों से भी टिकट बुक हो सकते हैं। विस्तारा ने बुकिंग शुरू करने की घोषणा करते बताया कि उड़ानों की संख्या कम रहेगी। सरकार ने पूर्व में मंजूरी ग्रीष्मकालीन समय-सारणी की तुलना में एक-तिहाई उड़ानों के परिचालन की अनुमति दी है।

loading...
Loading...