Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी नेता गौतम बुद्ध नगर बौद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट में हिरासत में

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर हाथरस के रास्ते में पुलिस ने धारा 188 आईपीसी के तहत गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला को गौतम बुद्ध नगर में बौद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट में ले जाया गया है, क्योंकि उन्हें यूपी पुलिस ने हाथरस जाते समय हिरासत में लिया था।

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से पैदल मिलने जा रहे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को जब रोका। तो उन्होंने सवाल की किस कानून के तहत उन्हें रोका जा रहा है। इसी पर पुलिस ने कहा कि धारा 144 और महामारी एक्ट के तहत। इस पर राहुल ने पूछा बताइए मुझे धारा 144 क्या होती? इस बहस के बीच राहुल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि हमने उन्हें यहां रोक दिया है। इन लोगों ने महामारी एक्ट का उल्लंघन किया है। माननीय हाई कोर्ट की अवमानना हो रही है। उन्होंने कहा कि अब हम इन्हें आगे नहीं जाने देंगे।

राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि पुलिस ने लाठी मारी और फिर मुझे जमीन पर फेंक दिया

 

इस पहले एक तस्वीर यह भी देखने को मिली कि राहुल गांधी धक्का-मुक्की के बाद जमीन पर गिर पड़े। जिसके बाद उनकी सुरक्षा में लगे जवानों ने उठाया। राहुल गांधी का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें धक्का दिया और लाठियों से मारा।

राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अभी अभी पुलिस ने मुझे धक्का दिया, लाठी मारी और मुझे जमीन पर फेंक दिया। उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस देश में सिर्फ मोदी जी को पैदल चलने का अधिकार है। हमारे जैसे आम लोग पैदल नहीं चल सकते हैं। हमारी गाडियां रोकी गई इसलिए हम पैदल चल रहे हैं।

काश यही लाठियां, यही पुलिस हाथरस की दलित बेटी की रक्षा में खड़ी होती : प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस जाने से हमें रोका गया है। राहुल जी के साथ हम सब पैदल निकले तो बारबार हमें रोका गया, बर्बर ढंग से लाठियां चलाईं। कई कार्यकर्ता घायल हैं। मगर हमारा इरादा पक्का है। एक अहंकारी सरकार की लाठियां हमें रोक नहीं सकतीं है। काश यही लाठियां, यही पुलिस हाथरस की दलित बेटी की रक्षा में खड़ी होती।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस की बेटी के पिता का सुनिए बयान

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस की बेटी के पिता का बयान सुनिए। उन्हें जबरदस्ती ले जाया गया। सीएम से वीसी के नाम पर बस दबाव डाला गया। वह जांच की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। अभी पूरे परिवार को नजरबंद रखा है। बात करने पर मना है। क्या धमकाकर उन्हें चुप कराना चाहती है सरकार? अन्याय पर अन्याय हो रहा है।

कोई सहानुभूति न ही कोई संवेदनशीलता नहीं दिख रही है: सिद्धार्थ नाथ सिंह

योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी का एक ट्रैक रिकॉर्ड है कि जब वह भी विदेश से वापस लौटते हैं। वह फोटो ऑप करवाने में लग जाते हैं। जो आज एक्सप्रेस-वे पर चल रहा है वह भी फोटो ऑप ही है। उनकी और प्रियंका गांधी जी की तरफ से न ही कोई सहानुभूति न ही कोई संवेदनशीलता दिख रही है।

यूपी में इस दिन से खुलेंगे स्‍कूल, योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

उधर मामले में बीजेपी ने इसे सियासी ड्रामा करार दिया है। बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि दोनों भाई बहन सियासी रोटी सकने के लिए सडक पर ड्रामा कर रहे हैं। जब उन्हें इस बात की जानकारी दे दी गई है कि धारा 144 लागू है तो फिर क्यों कानून का पालन नहीं कर रहे। जब उनकी गाडियां रोकी नहीं गई तो पैदल चलकर क्या दिखाना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले में एसआईटी जांच कर रही है। आरोपी सलाखों के पीछे हैं। परिवार की पूरी मदद की जा रही है। चंद्रमोहन ने कहा कि सिर्फ राजनीति के लिए यह ड्रामा किया जा रहा है।

Exit mobile version