Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अब गोवा में राजनीति उथल-पुथल, कांग्रेस के कई विधायक थाम सकते है बीजेपी का दामन

Congress

congress

पणजी। महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल थमने के बाद अब गोवा में भी राजनीति (Goa Politics) हलचल बढ़ती नजर आ रही है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस (Congress) को यहां बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि पार्टी के कई विधायक बीजेपी (BJP) के साथ जा सकते हैं।

वर्तमान में कांग्रेस के गोवा (Goa Congress) विधानसभा में 11 विधायक हैं। अगर 10 विधायक पार्टी का साथ छोड़ देते हैं, उस स्थिति में कांग्रेस के पास सिर्फ एक विधायक रह जाएगा। खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और माइकल लोबो ने ही बागी तेवर दिखाए हैं और उनके समर्थन में कई कांग्रेस विधायक हैं। ये अलग बात है कि अभी तक दोनों ही नेता इन खबरों को सिर्फ अटकलें बता रहे हैं।

कांग्रेस विधायक माइकल लोबो (Michael Lobo) ने बीजेपी में शामिल होने की अफवाहों पर कहा, ‘मैं बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा हूं।’ एक इंटरव्यू के दौरान कलंगुट से विधायक माइकल लोबो ने कहा, ‘मैं तो घर पर बैठा हूं। इन अफवाहों में बिल्कुल सच्चाई नहीं है। मुझे नहीं मालूम कि यह अफवाहें कहां से फैल रही हैं और कौन फैला रहा है। लेकिन मैं बीजेपी में शामिल नहीं होने जा रहा हूं।’

45 मिनट तक हवा में लटके MLA समेत 70 लोग, सुरकंडा देवी मंदिर की रोप-वे ट्रॉली अटकी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिगंबर कामत के बैठक में न आने के सवाल पर माइकल लोबो ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता एक धार्मिक बैठक के लिए बाहर गए हुए हैं। दिनेश गुंडू राव यही हैं। हम और जानकारी जुटाने के लिए बैठक कर रहे हैं। लोबो ने कहा कि कांग्रेस में कोई आंतरिक अशांति नहीं है। उन्होंने कहा कि संगठन की मौजूदा जमीनी स्थिति को समझने के लिए पार्टी फिर से बैठक करेगी।

अब बिना आलाकमान को बुलाए होटल में इस तरह की मीटिंग ने ही गोवा कांग्रेस की धड़कनें बढ़ा दी थीं। कहने को पार्टी के दिग्गज नेता सबकुछ नॉर्मल दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जमीन पर स्थिति तेजी से बदल रही है।

Exit mobile version