Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एमसीडबल्यू में आज लॉन्च होंगे सैमसंग, वनप्लस, समेत कई स्मार्टफोन

smartphone

smartphone

नई दिल्ली| स्मार्टफोन (smartphones) दुनिया का सबसे बड़ा टेक शो (Tech show) यानी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MCW)आज से स्पेन के बार्सिलोना में शुरू हो चुका है। 4 दिन तक चलने वाला ये इवेंट 3 मार्च को खत्म होगा। आयोजकों को इस शो में करीब 1 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। इस इवेंट में स्मार्टफोन (smartphones) सैमसंग (samsung), वनप्लस(onepuls), रियलमी (realme), आसुस (asus), पोको समेत कई कंपनियां अपने नए डिवाइस और टेक्नोलॉजी को पेश करेंगी। चलिए आपको इन्हीं कंपनियों के लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स के बारे में बताते हैं।

कम दाम में लेना चाहते है स्मार्टफोन, तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन्स

सैमसंग (samsung) इस इवेंट में अपने प्रोडक्ट की लॉन्चिंग को यूट्यूब पर भी लाइव करेगी। कंपनी ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वो कौन से नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी। हालांकि, लीक्स रिपोर्ट की मानें तो सैमसंग विंडोज बेस्ड गैलेक्सी बुक्स लैपटॉप लॉन्च करेगी। ये एक स्लिम और लाइटवेट प्रोडक्ट होगा। यह प्रोडक्ट इंटेल और स्नैपड्रेगन चिपसेट के साथ आ सकता है।

वनप्लस 10 प्रो (onepuls10 pro)चीन में लॉन्च किया जा चुका है। ऐसे में अब इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। अभी तक कंपनी ने अपने प्रोडक्ट की ग्लोबल लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। ऐसे में मान सकते हैं कि वनप्लस 10 प्रो को इस इवेंट के जरिए ग्लोबल मार्केट में पेश किया जा सकता है। इवेंट में वनप्लस अपने दूसरे प्रोडक्ट्स भी लॉन्च कर सकती है।

Samsung ने अपडेट किए अपने सारे मॉडेल, कंपनी ने गलती से लीक की लिस्ट

रियलमी (realme) अपने दो नए स्मार्टफोन रियलमीम GT 2 और GT 2 प्रो को इस इवेंट से ग्लोबल लॉन्च करेगी। कंपनी का दावा है कि वह दुनिया का सबसे तेज चार्ज होने वाला स्मार्टफोन लेकर आ रही है। GT 2 प्रो तीन फीचर्स के साथ आएगा जिन्हें डिजाइन, कैमरा और कम्युनिकेशन से संबंधित ‘दुनिया का पहला इनोवेशन’ माना जा सकता है। यह बायो-बेस्ड पॉलीमर डिजाइन वाला दुनिया का पहला फोन भी होगा।

ताइवान की मोबाइल फोन कंपनी आसुस (asus) नया स्मार्टफोन आसुस (asus) 8z लॉन्च करेगी। कंपनी आसुस 8z और 8z फ्लिप नाम से नए फोन बाजार में लॉन्च कर रही है। इस फोन की बिक्री ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर की जाएगी। आसुस 8z कॉम्पैक्ट एंड्रॉयड डिवाइस में से एक होगा। इसमें फुल HD+ 120Hz सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। ये गोरिल्ला ग्लास विक्टस से प्रोटेक्ट होगा।

इतने सस्ते में खरीदें Samsung का यह शानदार 5G फोन, जबरदस्त हैं फीचर

इवेंट में पोको M4 प्रो 4G स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया जाएगा। नया फोन IP53 रेटिंग के साथ आएगा। यानी फोन धूल और पानी में सेफ रहेगा। पोको M4 प्रो में सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा। यह एक पंच-होल कटआउट और 1000 निट्स की ब्राइटनेस के साथ आता है। फोन के पैनल में FHD+ रिजोल्यूशन, 90Hz की रिफ्रेश रेट ​​​​के साथ आएगा। इसमें 64+8+2 MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। यह 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा।

लॉन्च से पहले ही लीक हुई Samsung Galaxy M32 की स्पेसिफिकेशन

(MCW) बार्सिलोना 2022 के आयोजक GSMA के मुख्य कार्यकारी जॉन हॉफमैन ने न्यूज एजेंसी रॉयटर को रूसी कंपनियों पर लगाए गए प्रतिबंध के बारे में बताया। हॉफमैन ने कहा कि वर्तमान में जो हालात हैं उन पर हम नजर बनाए हुए हैं। इस इवेंट को स्थगित करने जैसी कोई बात नहीं है। रूसी कंपनियों और अधिकारियों की एंट्री पर रोक लगाई जा रही है और अभी इसकी लिस्ट तैयार हो रही है।

हॉफमैन ने आगे बताया कि हम अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों द्वारा निर्देशित हैं और कुछ कंपनियां हैं जिन्हें पहचाना गया है और उन्हें भाग लेने से रोक दिया जाएगा। GSMA अमेरिकी प्रतिबंधों के साथ-साथ अन्य का भी सख्ती से पालन करेगा।

Exit mobile version