Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ग्रामीणों की हत्या करने वाले माओवादी को अपने ही अधीनस्थ ने मारी गोली

Shot

Shot

पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि छत्तीसगढ़ में बस्तर क्षेत्र के बीजापुर जिले में नागरिकों की हत्या के लिए कथित रूप से एक वरिष्ठ माओवादी को जिम्मेदार ठहराया गया था। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने एक लिखित बयान में कहा, “हमें गंगालूर एरिया कमेटी के प्रभारी और डिविजनल कमेटी मेंबर मोदियम विजजा के गुरुवार को अपने ही कैडरों द्वारा मारे जाने की पुष्ट जानकारी मिली थी।”

स्मृति ईरानी ने हाथरस आने की योजना पर, राहुल गांधी पर साधा निशाना

बीजापुर के पश्चिम बस्तर संभाग क्षेत्र में गंगालूर क्षेत्र में आयोजित नागरिकों और रैलियों की अधिकांश हत्याओं के पीछे वरिष्ठ माओवादी नेता विजजा थे। पिछले एक महीने में तीन पुलिसकर्मियों और एक वन रेंजर सहित 12 लोग मारे गए हैं। “यह दक्षिण बस्तर क्षेत्र में हालिया नागरिक हत्याओं की पृष्ठभूमि में एक बहुत महत्वपूर्ण विकास है। आईजी ने अपने बयान में कहा, निर्दोष आदिवासियों के खिलाफ नासमझ हिंसा के संबंध में वरिष्ठ कैडर और स्थानीय कैडर में बहुत असंतोष था।

हाथरस गैंगरेप: वरिष्ठ पुलिस अधिकारी निलंबित

हमारे पास जानकारी है कि बीजापुर में हाल ही में निर्दोष आदिवासियों की हत्याओं के बाद, गंगालूर क्षेत्र समिति के सचिव विजजा और उनके अधीनस्थ दिनेश मोदियम के बीच टकराव हुआ था, जिसके बाद, पूर्व को मार दिया गया था। माओवादियों ने उसके शव को अंतिम संस्कार के लिए मनकेली गांव में उसके परिवार को सौंप दिया, जो शुक्रवार शाम को किया गया था। आईजी ने दोहराया, “ऐसा प्रतीत होता है कि वरिष्ठ कैडरों और निचले पायदान के कैडरों के बीच बहुत असंतोष है और वे हिंसा के संबंध में हैं। गुरुवार को बीजापुर जिले के दो गांवों के एक पूर्व उप सरपंच सहित दो ग्रामीणों को नक्सलियों ने इस संदेह के चलते मार डाला कि वे पुलिस के मुखबिर थे। यह घटना जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत दो गांवों में बुधवार रात को हुई।

Exit mobile version