Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

समुद्री सुरक्षा, साइबर से संबंधित अपराध और आतंकवाद सबसे बड़ी चुनौती : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह Rajnath Singh

राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को आसियान देशों के रक्षा मंत्रियों की वर्चुअल बैठक में चीन का नाम लिये बिना कहा कि सभी सदस्य देशों को संयम बरतना चाहिए। कोई ऐसा कदम नहीं उठाया जाना चाहिए, जिससे स्थिति जटिल बन जाये।

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में पिछले छह महीने से भी अधिक समय से चल रहे सैन्य गतिरोध के बीच श्री सिंह ने गुरूवार को वर्चुअल संवाद के दौरान चीनी रक्षा मंत्री की मौजूदगी में यह बात कही। श्री सिंह ने वियतनाम के हनोई में आयोजित आसियान देशों के रक्षा मंत्रियों की 14 वीं बैठक में कहा कि परस्पर विश्वास तथा भरोसा बढाते हुए जब हम अपनी गतिविधियों में संयम बरतते हैं और इस तरह की कार्रवाई से बचते हैं जिससे स्थिति जटिल बन सकती है तो हमें क्षेत्र में लंबे समय तक शांति बनाये रखने में सफलता मिलेगी।

Divya Bhatnagar ने पति पर लगाए मारपीट के आरोप, वायरल हुए स्क्रीनशॉट

इस बैठक में दस आसियान देशों के साथ-साथ आठ सहयोगी देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। एडीडीएम प्लस मंच की यह दसवीं बैठक थी। इस मौके पर एक विशेष आयोजन भी किया गया जिसमें वियतनाम के प्रधानमंत्री नयूयेन जुआन और रक्षा मंत्री ने हिस्सा लिया। श्री सिंह ने इस विशेष सत्र को भी संबोधित किया।

रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद क्षेत्र और दुनिया के लिए एक बड़ा अभिशाप है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को समर्थन देने तथा उसे आश्रय देने वाला तंत्र भारत के पडोस सहित अन्य जगहों पर अभी भी मौजूद है। उन्होंने आतंकवाद से जोरदार तरीके से मिलकर लड़ने की मजबूत प्रतिबद्धता का आह्वान करते हुए अंतर्राष्ट्रीय तंत्र को मजबूत करने की जरूरत पर बल दिया।

Exit mobile version