Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दहेज के लिये विवाहिता की पीट पीट कर हत्या

dowry

dowry

महोबा। जिले के चरखारी क्षेत्र में रविवार को दहेज (dowry) के लिए एक नव विवाहिता की पीट पीट कर हत्या (Murder) कर दी गयी।

अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम ने बताया कि फतेहपुर गांव में राजकुमार कुशवाहा की 22 वर्षीय पत्नी संजू को उसके पति व ससुराली जनों द्वारा बुरी तरह मारपीट कर जान से मार (Murder) दिए जाने का आरोप है।

मृतका के पिता कबरई कस्बे के विशाल नगर निवासी गोलीराम ने पुलिस को सौंपी शिकायत में आरोपियों द्वारा उसकी पुत्री संजू को शादी के बाद से ही दहेज (dowry)  के लिए से उत्पीड़ित करने की बात कही है। इसकी शिकायत मृतका द्वारा पूर्व में अनेक बार अपनी माँ से की जाती रही लेकिन वक्त के साथ स्थितियों में सुधार आने की उम्मीद के चलते उन्होंने इस ओर अधिक ध्यान नही दिया।

उन्होने बताया कि गोलीराम ने बेटी संजू की मौत के लिए उसके पति राजकुमार को प्रमुख रूप से जिम्मेवार ठहराया है। उसने कहा कि ससुराली जनों द्वारा घटना को छिपाते हुए स्वाभाविक मौत बता चुपचाप संजू के शव का अंतिम संस्कार करने की कोशिश की। पड़ोसियों से मामले की खबर पाकर वह जब मोके पर पहुंचा तो उसे बेटी का शव भी नही दिखाया।

घटना की सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतका के शव को कब्जे में लिया और पोस्ट मार्टम के लिए पहुंचाया। पुलिस ने गोलीराम की शिकायत पर प्रकरण में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू की है।

Exit mobile version