Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मंगल ग्रह ने किया कन्या राशि में प्रवेश, इन राशिवालों पर होगी ‘धनवर्षा’

मंगल ग्रह को ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य, गतिशीलता और जीवन शक्ति का कारक माना जाता है. मंगल ग्रह का गोचर आज सुबह 3.21 बजे कन्या राशि में प्रवेश कर गया, जो 22 अक्टूबर तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे।

44 दिन के इस समय में कई राशियों पर इस परिवर्तन का बड़ा प्रभाव पड़ेगा। तो कुछ राशियों के लिए ये परिवर्तन धनलाभ के शुभयोग बना रहा है।

आइये जानते हैं कि मंगल का राशि परिवर्तन आपकी राशि पर क्या प्रभाव डालेगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल उनके पहले और आठवें घर का स्वामी है और इनके ऋण, शत्रुओं और पेशेवर जीवन के छठे घर में मंगल का गोचर हो रहा है। गोचर के दौरान आप ऊर्जावान और उत्साही रहेंगे और आपके दिमाग में नए-नए विचार आ सकते हैं। पेशेवर जीवन की बात करें तो आप अपने क्षेत्र में सफलता और लाभदायक परिणाम प्राप्त करेंगे। आर्थिक रूप से आप विदेशी स्रोतों से लाभ प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपको यह सलाह दी जाती है कि अपना पैसा सावधानी से खर्च करें।

वृषभ  राशि

वृषभ राशि वालों के लिए मंगल द्वादश और सप्तम भाव का स्वामी हैं और वर्तमान में यह आपके पंचंम भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान मंगल आपको अपने संबंधों पर ध्यान देने की ओर आकर्षित करेगा। आर्थिक रूप से इस गोचर के दौरान आपको किसी भी प्रकार की सट्टेबाजी या जुआ खेलने से बचना चाहिए। इस राशि के पेशेवर लोगों को अपने कार्यस्थल पर टकराव का सामना करना पड़ सकता है, इसके साथ ही कुछ सहकर्मी आपकी पीठ के पीछे आपकी बुराईयां कर सकते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए, मंगल छठे और ग्यारहवें घर का स्वामी है और यह आपके सुख, माता, विलासिता और संपत्ति के चौथे भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान आप अत्यधिक आक्रामकर महसूस कर सकते हैं, जिसके कारण परिवार के सदस्यों, मित्रों और सहकर्मियों के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। आर्थिक जीवन पर नजर डाली जाए तो आप संपत्ति खरीदने या बेचने के बारे में सोच सकते हैं, इस राशि के कुछ जातक घर का नवीनिकरण करने पर भी धन खर्च कर सकते हैं।

घर में जहरीली मकड़ी और अजगर छोड़कर भाग गया किराएदार, मालिक ने खोला दरवाजा तो..

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए, मंगल पांचवें और दसवें भाव का स्वामी है और आपके साहस, भाई-बहनों और छोटी यात्राओं के तृतीय भाव में इसका गोचर होने जा रहा है। मंगल गोचर की यह अवधि आपके लिए अनुकूल साबित होगी और आपको सकारात्मक परिणाम देगी। इस अवधि के दौरान आप साहस और ऊर्जा से भरे रहेंगे। आर्थिक रूप से यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहेगी, अगर आप सोच-समझकर धन खर्च करते हैं तो समय और भी बेहतर हो सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए मंगल चौथे और नौवें घर का स्वामी है और आपके धन, वाणी और संचार के दूसरे घर में इसका गोचर होगा। इस गोचर के दौरान वित्तीय रूप से आप बहुत भाग्यशाली नहीं होंगे, क्योंकि आप अपने निवेश से औसत रिटर्न प्राप्त करेंगे, सट्टेबाजी में पैसा लगाना या किसी से ऋण लेना इस समय आपके लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है। परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्य के चलते परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा करने की भी संभावना है।

जानें कब है हरितालिका तीज और गणेश चतुर्थी, कल है भादप्रद अमावस्या

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए मंगल तीसरे और आठवें घर का स्वामी है और यह आपकी आत्मा, व्यक्तित्व के पहले भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान आपके अंदर क्रोध की अधिकता हो सकती है, जिसके कारण दोस्तों और करीबियों के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं। इस गोचर की अच्छी बात यह है कि इस दौरान आपकी कड़ी मेहनत को किस्मत का साथ मिलेगा। आर्थिक रूप से खर्च में वृद्धि होगी और आपको अपना पैसा अनावश्यक चीजों पर खर्च करना पड़ सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए, मंगल दूसरे और पहले घर का स्वामी है और आपके अध्यात्मवाद, आतिथ्य और हानि के द्वादश भाव में इस ग्रह का गोचर हो रहा है। इस अवधि के दौरान अनावश्यक खर्चे के कारण आर्थिक स्थिति कुछ खराब हो सकती है। पेशेवर जीवन में इस दौरान सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग आपको प्राप्त नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है और कुछ जातकों को अपमान का सामना भी करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए, मंगल पहले और छठे भाव का स्वामी है और यह आपके आय/लाभ और इच्छाओं के एकादश भाव में गोचर कर रहा है। इस गोचर के दौरान आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे। आर्थिक रूप से रूप से इस दौरान स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन बेहतर स्थिति के लिए आपको अभी भी कड़ी मेहनत करनी होगी, ताकि आप अतिरिक्त आय का आनंद ले सकें। शेयर बाजार में किए गए निवेश से इस राशि के लोगों को अच्छा लाभ मिल सकता है।

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए मंगल पांचवें और द्वादश भाव के स्वामी हैं और आपके करियर, प्रसिद्धि के दसवें घर में इनका गोचर हो रहा है। इस गोचर के दौरान पेशेवर जीवन में आपकी ज़िम्मेदारियां बढ़ेगी और आपके काम में भी वृद्धि होगी। आपको इस समय काफी मेहनत भी करनी पड़ेगी, लेकिन अच्छी खबर यह है कि आपको अपने प्रयासों में सफलता मिल सकती है। आर्थिक रूप से आप अपने धन संबंधी मामलों को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन आप आर्थिक रूप से खुद को बेहतर कर पाने में कामयाब हो सकते हैं, बस आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए, मंगल चौथे और ग्यारहवें घर का स्वामी है और यह आपके भाग्य, धर्म, उच्च शिक्षा और पिता के नवम भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान ज्यादातर वित्तीय समस्याएं हल हो जाएंगी, लेकिन आपको अपनी कमाई के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके खर्च अधिक हो सकते हैं जो आपकी चिंता का विषय हो सकता है। आपको यह सुझाव दिया जाता है कि अनावश्यक विलासितापूर्ण चीजों पर धन खर्च करने से बचें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए, मंगल तीसरे और दसवें घर का स्वामी है और यह ग्रह अचानक लाभ/हांनि और विरासत के आपके आठवें भाव में गोचर करेगा। इस अवधि के दौरान आप अपने अंदर चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं और सही निर्णय लेने में भी आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी इस राशि के जातकों को हो सकती हैं, इस दौरान आपको सड़क पार करते समय और वाहन चलाते समय भी काफी सतर्क रहना होगा। पेशेवर जीवन में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको इस अवधि में बहुत मेहनत और प्रयास करना पड़ सकता है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए मंगल दूसरे और नौवें घर का स्वामी है और यह आपके विवाह और साझेदारी के सातवें में गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान आपके सातवें घर में क्रूर ग्रह की उपस्थिति के कारण व्यक्तिगत जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, आपका गुस्सा भी आपके लिए समस्या का कारण बन सकता है। इस दौरान आपको मीन-मेख निकालने से बचना चाहिए नहीं तो दिक्कत में फंस सकते हैं। पेशेवर जीवन में आपको कार्यस्थल पर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए आपको धैर्य रखने की आवश्यकता होगी।

Exit mobile version