Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बोकारो स्टील प्लांट में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग, करोड़ो के नुक्सान की आशंका

fire at bokaro steel plant

fire at bokaro steel plant

बोकारो स्टील प्लांट में लगातार हादसे की खबर आ रही है, शुक्रवार को एक बार फिर बोकारो स्टील प्लांट के फर्नेस संख्या दो में लेडल में ब्लास्ट होने से आग लग गई और प्लांट में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

बताया जाता है कि हॉट मेटल से लदा हुआ टारपीडो लैडल पंचर होने से आग लगी। 1300 डिग्री सेल्सियस तापमान का हॉट मेटल लीकेज होकर टॉरपीडो से बाहर आ गया। आग की लपटें इतनी ऊंची उठीं कि पूरे टॉरपीडो को अपने चपेट में ले लिया।

आग लगने से फर्नेस 2 में सारा काम ठप हो गया है। आधा दर्जन भर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हुई हैं। आग लगने से सेल को करोड़ों रुपए का नुकसान होने की संभावना है। हालांकि अबतक कोई भी हताहत की सूचना नहीं है।

अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 152 आतंकवादी ढेर, 52 घायल

इस मामले में बोकारो स्टील के संचार प्रमुख मणिकांत धान से जब मोबाइल से संपर्क किया गया तो उन्होंने उन्होंने सूचना इकट्ठा कर जानकारी देने की बात कही है। नुकसान कितना हुआ इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए।

बताते चलें कि बोकारो स्टील प्लांट में इससे पहले भी लेडल ब्लास्ट हुआ था, जिसमें प्लांट को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। लेडल में गर्म लोहा का लिक्विड रहता है। जानकारी के मुताबिक प्लांट में अनुरक्षण में बरती जा रही लापरवाही के कारण इस तरह की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं।

 

Exit mobile version