Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मोबिल ऑयल की दुकान में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत

मेरठ के मवाना में आज सुबह सुभाष चौक बाजार में स्थिति दो दुकानों में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह मवाना के शिव चौक के पास मोबिल आयल तेल की दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते भीषण रूप धारण कर लिया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की कई गाड़ी आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग विकराल रूप धारण लिया। कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। वहीं हादसे में दो लोगों की मौत हुई है।

बताया गया कि आग इतनी भीषण थी के देखते ही देखते पास ही की साइकिल और होटल की दुकान में जा पहुंची। साथ ही कई अन्य दुकान भी आग की चपेट में आ गईं। आग लगने की सूचना उप जिलाधिकारी थाना पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंचे अधिकारी और फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां बुलाई गईं, जो आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। लेकिन एक घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

बताया  गया कि जिस दुकान में आग लगी थी उसमें दुकान मालिक के पुत्र सहित दो के शव बरामद हुए हैं। गनीमत रही कि आज कोचिंग सेंटर बंद था अन्यथा सुबह से ही यहां छात्र कोचिंग के लिए पहुंच जाते हैं।

दुकान के अंदर जलकर मरने वालों में राजा पुत्र सतीश दुकान मालिक का पुत्र तथा नौकर शादाब वह रोहित है। दुकान मालिक का बड़ा बेटा ईशान जान बचाकर बाहर निकल आया था, जो बुरी तरह से झुलस गया है। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे मेरठ रेफर कर दिया गया। वहीं जिलाधिकारी के बाला जी व एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

शख्स ने पत्नी को तोहफे में दिया ताजमहल, जानें पूरा मामला

उप जिलाधिकारी के निर्देश पर सुरक्षा को देखते हुए आसपास के बाजार को पूरी तरह से बंद करा दिया गया है। वहीं अपनी दुकानों में आग लगती देख दुकानदारों के परिवार भी मौके पर हैं। कई दुकानदार आग में झुलस भी गए हैं और परिजन मौके पर विलाप कर रहे हैं।

वहीं मवाना में फायर ब्रिगेड का स्टेशन होने के बावजूद गाड़ियां स्टेशन पर मौजूद नहीं थीं। केवल छोटी गाड़ी स्टेशन पर खड़ी थी। जब तक सूचना मेरठ के अग्निशमन दल को दी गई, जिसके घंटों बाद मेरठ से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।

दमकल की तीन गाड़ियों आग पर काबू पाने का प्रयास किया। वहीं बाजार में दोनों ओर जाम लगा गया। सड़क पर आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया। दुकानों में लगी भीषण आग से कितना नुकसान हुआ इस बात का अभी तक कोई आकलन नहीं हुआ है।  आग लगने के कारणों को अभी पता नहीं चल सका है।

Exit mobile version