Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मोबाइल की दुकान में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियों ने पाया काबू

fire

fire

लखनऊ। नाका के विजय नगर स्थित बाबा टूल्स की दुकान में बुधवार शाम करीब पांच बजे आग लग गई। देखते ही देखते आग (Massive Fire) ने विकराल रूप ले लिया। आग की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने 12 गाड़ियों की मदद से करीब दो घंटे में काबू पा लिया। पुलिस के मुताबिक दुकान का सारा माल जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण पता लगाया जा रहा है।

विजयनगर स्थित मिनी मार्केट के बगल में स्थित बाबा टूल्स की दुकान शाम करीब पांच बजे आग लगी लपटे उठने लगी। आग की लपटे उठते ही स्थानीय लोगों में हडकंप मच गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस व दमकल को सूचना दिया। इधर आग इतनी भयानक थी कि दुकान के बाहरी हिस्से में लगा शीशा ब्लास्ट से टूट गया और आग फैलने लगी। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची हजरतगंज से दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं और आग पर काबू पाने के लिए प्रयास करने लगे। इसके साथ ही चौक, पीजीआई व अन्य स्टेशनों से दमकल की 12 गाड़ियां और पहुंच गईं। करीब दो घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया। डीसीपी पश्चिम एस चन्नप्पा के मुताबिक समय रहते आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने का कारण पता लगाया जा रहा है।

साल भर पहले खुली थी दुकान

प्रीत बाजार के अध्यक्ष नरेंद्र पाल सिंह के मुताबिक करीब एक साल पहले पुनीत जैन ने बाबा टूल्स के नाम से दुकान खोली थी। दुकान में मोबाइल से जुड़ा हर सामान मिलता था। उन्होंने बताया कि दुकान में रखा करीब 40 से 50 लाख रुपये का माल जलकर राख हो गया।

आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर हजरतगंज समेत आस पास के सभी स्टेशन की गाड़ियां पहुंच गईं। लेकिन बड़ी मुश्किल से दमकल की एक गाड़ी दुकान तक तक पहुंच सकी। अन्य गाड़ियों को गालियों के मोड पर खड़ा कर पाइप जोड़ा गया और आग पर काबू पाया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि मार्केट बंद होने के बाद यह हाल था। अगर मार्केट खुली होती, तो दमकल गाड़ी पहुंचना तो दूर गली में घुस भी न पाती।

मोबाइल की दुकान पहली मंजिल पर स्थित थी। आग पर काबू पाने के लिए सामान्य रास्ते का इस्तेमाल नहीं किया जा सका। इस पर दो सीढियां लगाकर दमकल कर्मी ऊपर तक पहुंचे और बड़ी मुश्किल का सामना करते हुआ आग पर काबू पाया।

धुआं देख बिजली की सप्लाई की बंद

आग लगने के बाद बिजली विभाग को सप्लाई बंद करने के लिए सूचित नहीं किया गया। घटना स्थल पर मौजूद लाइन मैन ने बताया कि बासमंडी पॉवर हाउस के बाहर खड़ा हुआ था। तभी धुआं उठता देखा, तो आग लगने की जानकारी हुई। बिजली कर्मचारी ने बताया कि इसके बाद भाग कर सप्लाई बंद किया और मौके पर पहुंच गया।

Exit mobile version