Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तारपीन तेल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मजदूर की मौत

fire

turpentine oil factory

लखनऊ। राजधानी के हजरतगंज इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग (Fire) लग गई। इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि तारपीन तेल की यह फैक्ट्री (Turpentine Oil Factory) अवैध रूप से चलाई जा रही थी।

फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां आग को काबू करने में जुटी हैं। बता दें कि फैक्ट्री के अंदर लगी आग में जलकर हुए मजदूर की पहचान उन्नाव के औरास में रहने वाले 40 वर्षीय सुशील कुमार शर्मा के रुप में हुई है। वहीं घटना के बाद फैक्ट्री संचालक मौके से फरार हो गया है।

मंगलवार देर शाम पारा के सलेमपुर पतौरा में तारपीन की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। वहीं इस अग्निकांड में फैक्ट्री के काम कर रहे एक मजदूर की जलकर मौत हो गई।

अब वक्फ सम्पत्तियों का होगा सर्वे, योगी सरकार ने लिया फैसला

मृतक मजदूर सुशील कुमार शर्मा उन्नाव जिले के औरास का रहने वाला था। वहीं घटना के बाद से फैक्ट्री संचालक मौके से फरार हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने मृतक मजदूर के परिवार को 20 लाख रुपये और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। वहीं हंगामे की सूचना पर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने मृतक के परिवार को पांच लाख रुपए के मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि पारा पुलिस के संरक्षण में कई साल से घनी बस्ती के बीच फैक्ट्री चल रही थी।

Exit mobile version