Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का मास्टर माइंड गिरफ्तार

Thug arrested

Thug arrested

लखनऊ। गुडंबा पुलिस ने आज खाड़ी देश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगारों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। हालांकि, गिरोह का सरगना विशाल और एक महिला समेत तीन अभी भी फरार हैं। अन्य जालसाजों की गिर तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें दबिश दे रही हैं। तीनों बेरोजगारों ने गुडंबा थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

इंस्पेक्टर गुडंबा फरीद अहमद ने बताया कि गिरोह के सदस्य शुभम श्रीवास्तव को आज गिर तार किया गया है। गिर तार आरोपी सुलतानपुर कादीपुर का रहने वाला है। वह यहां बीकेटी के नबी कोट नंदना में किराए पर रह रहा था। गिरोह का मु य आरोपित विशाल विजयंत खंड गोमतीनगर का रहने वाला है।

उसने शुभम, अनूप सिंह और आकांक्षा शुक्ला के साथ मिलकर मुंशी पुलिया स्थित प्राइम प्लाजा में आफिस खोल रखा था। विशाल ने लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर काफी प्रचार प्रसार भी किया था। प्रचार प्रसार देखकर झांसे में सोनू खरवार और उमेश निवासी कुशीनगर पडऱौना, शिवशंकर निवासी फतेहपुर बिंदकी जफरगंज आ गए। जानकारी के लिए फोन करने पर रिसेप्शनिस्ट महिला ने मीठी बातें कर शिकार को फंसा लिया।

सोमनाथ भारती की सशर्त जमानत अर्जी मंजूर, देश छोड़कर जाने पर लगी पाबंदी

फिर सरगना विशाल ने साथी शुभम के साथ मिलकर तीनों को दुबई में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। तीनों के पासपोर्ट ले लिए। वीजा बनवाने के नाम पर पहले तीनों से 60-60 हजार रुपये लिए। उसके बाद प्रत्येक से मेडिकल के नाम पर 30 हजार रुपये और कोविड जांच के नाम पर 18 हजार प्रत्येक से लिए। उसके बाद उन्हें फर्जी वीजा थमा दिया।

एयरपोर्ट पहुंचने पर पता चला फर्जीवाडा

इंस्पेक्टर फरीद अहमद के मुताबिक, कंपनी के जालसाज विशाल और शुभम ने सोनू खरवार, उमेश और शिवशंकर को कहा कि वह अपना बैग लेकर विदेश जाने के लिए चार जनवरी को अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे। वहां पर काफी देर तक खड़े रहें पर विशाल और शुभम नहीं पहुंचे। उन्हें फोन किया तो नंबर स्विच ऑफ मिले। इसके बाद ठगी की आशंका होने पर एयरपोर्ट पर वीजा की जांच कराई तो वह फर्जी निकला। इंस्पेक्टर ने बताया कि इसके बाद पीडि़तों ने गुडंबा थाने में मुकदमा दर्ज कराने के बाद उनके यहां भी संपर्क किया। जालसाजों की तलाश शुरू की गई। जिसमें शुभम मिल गया। अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है।

Exit mobile version