Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मथुरा जेल : 24 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद, 500 कैदी क्वारंटीन

मथुरा जेल Mathura Jail

मथुरा जेल

 

मथुरा। मथुरा की जिला जेल में 24 कैदियों के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद 500 कैदियों को क्वारंटीन किया गया है। संक्रमित लों की सूची में डिप्टी जेलर भी शामिल हैं।

जिला प्रशासन ने जेल को सैनिटाइज्ड कर दिया है। मथुरा जिला जेल के वरिष्ठ अधीक्षक शैलेंद्र मैत्रेय ने बताया कि हम जेल में सभी की देखभाल कर रहे हैं, लेकिन स्टाफ के कुछ सदस्य बाहर से आते हैं और जेल में दिए जा रहे खाद्य उत्पाद संक्रमण का स्रोत हो सकते हैं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, अभी भी वेंटिलेटर पर

बिना लक्षण वाले कोविड पॉजीटिव रोगियों को रखने के लिए दो अलग-अलग बैरक बनाए गए हैं। जिला जेल में पहले से ही 554 की क्षमता से अधिक कैदी हैं, जहां 96 महिला कैदी सहित कुल 1,516 कैदी हैं। अब तक जिले में कोविड -19 के 1,831 मामले आ चुके हैं और इनमें से 43 की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।

इरफान पठान ने चुनी ऐसे खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन

जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, अभी सिर्फ 564 मामले सक्रिय हैं। वहीं डॉ. कफील खान भी मथुरा जेल में बंद है। उसे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में लिया गया है, और उसकी हिरासत को उत्तर प्रदेश प्रशासन ने हाल ही में तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने कहा कि उसका भी कोविड टेस्ट किया जाएगा।

Exit mobile version