बॉलीवुड हिरोइनों की पहली पसंद बना मैट मेकअप, जानें क्यों?

- in फैशन/शैली
Loading...

ब्यूटी ट्रेंड की बात हो, तो काफी लंबे समय से मैट मेकअप बॉलिवुड से लेकर हर किसी महिलाओं की पहली पसंद बनता हुआ आया है। भले ही समय केनुसार ब्यूटी ट्रेंड बदलते रहे हैं, लेकिन किसी भी खास मौके में तैयार होने पर मैट मेकअप को सदाबहार के रूप में देखा गया है। लड़कियां भी इस मेकअप को सबसे अधिक पसंद कर रही हैं। किसी भी अवसर के लिए मैट मेकअप एक बेहतरीन विकल्प के रूप में उभरकर सामने आया है। पार्टी हो या कोई अन्य कार्यक्रम मैट हमेशा आपको परफेक्ट लुक देने का काम करता है।

मैट मेकअप

आइये जानते है मैट मेकअप की खासियत के बारे में..

ग्लोइंग, फ्रेश लुकग्लोइंग, फ्रेश लुक

मैट मेकअप लुक के साथ स्किन को ग्लोइंग, फ्रेश और नैचुरल बनाता है, जो आपकी खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करता है। मैट मेकअप में ऐसे तत्वों का इस्तेमाल किया गया है जो त्वचा को सुरक्षित रखते हुये प्राकृतिक चमक देने का काम करते है। इसमें लो रिफलेक्टिव प्वाइंट होता है। जो मेकअप को खास लुक देने में मदद करता है।

ऑयली स्किन वालों के लिए मैट मेकअपऑयली स्किन वालों के लिए मैट मेकअप

तैलीय त्वचा बालों के लिये मेकअप करना एक बड़ी समस्या बनी रहती है त्योकि त्वचा से निकलने वाला तेल मेकअप कुछ ही समय के बाद खराब करने लगता है और चेहरे पर धूल-मिट्टी के कण असानी के साथ चिपक जाते है। इसलिये ऑयली त्वचा पर मेकअप करते समय आपको सबसे पहले प्राइमर का उपयोग करना चाहिए। इसके लिये मैट फिनिश का प्राइमर ऑयली त्वचा के लिए बैस्ट रहता है।

लौंग लास्टिंगलौंग लास्टिंग

मैट मेकअप त्वचा को नैचुरल और शानदार लुक देने के साथ लंबे समय तक मेकअप को टिकाए रखने में मदद करता है। फाउंडेशन से लेकर लिपस्टिक तक के सभी मेकअप उत्पाद आपको असानी से मिल सकते है। इसका उपयोग आप जरूर करें।

स्किन में नैचुरल लुकस्किन में नैचुरल लुक

अक्सर लोग मैट मेकअप को ड्राई मेकअप के रूप में यूज करते हैं जिससे कुछ लोगों की सोच होती है यह आपकी त्वचा को शुष्क बनाता है। लेकिन असल में मैट फिनिश आपकी त्वचा के दाग धब्बों को कवर करने का काम करता है जिससे स्किन में नैचुरल लुक आता है।

फ्रैश लुक

ऑयली स्किन वालों केलिये मैट मेकअप सबसे बेस्ट तरीका है। मैट फाउंडेशन का उपयोग करने से उनका पूरा दिन ऑयल-फ्री लुक देता है। इसलिये मैट मेकअप की शुरुआत बॉलीवुड अभिनेत्रियों में ज्यादा प्रचलित हुई है। यह बोल्ड लुक देने के साथ-साथ शिमरी या डेवी की तुलना में लंबे समय तक चलने वाला है। यह आॅयली स्किन के लिए बेस्ट है।

यंग इफैक्टयंग इफैक्ट

मैट कॉस्मेटिक का टैक्स्चर काफी स्मूद होता है। जिससे चेहरे पर इसका उपयोग करने से आंखों के और होंठों के आसपास उभर आईं फाइन लाइंस और रिंकल्स आसानी से छिप जाते हैं, और आपकी खूबसूरती को चारचांद लगाते हुये जंवा दिखाने में मदद करता है।

लाइट वेट

नॉन ऑयली और जीरो शिमर होने की वजह से मैट के मेकअप प्रोडक्ट्स बाकी उत्पादों की तुलना में काफी लाइट वेट होते हैं। इन्हें लगाने से त्वचा में भारीपन महसूस नहीं होता है।

हाई डैफिनेशनहाई डैफिनेशन

मैट कॉस्मैटिक फेशियल फीचर को स्ट्रॉगली हाईलाइट करते हैं जैसे आप के होंठ यदि पतले हैं तो मैट की लिपस्टिक आप के होंठों को फुलर आकर्षक लुक दे सकती है। यदि आपकी आंखें छोटी हैं तो मैट के आईलाइनर और आईशैडो से आप आकर्षक लुक पा सकती है।

Loading...
loading...

You may also like

ये फूड्स आपके कीटो डायट को बनाएंगे और मजबूत

Loading... 🔊 Listen This News फिटनेस को लेकर बढ़