Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे से लोगों को भटका रही भाजपा: मायावती

Mayawati

Mayawati

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस पर दिए गए बयान को लेकर मायावती (Mayawati) ने सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे से भाजपा लोगों को भटका रही है।

मायावती ने बुधवार को अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा है कि ” ऐसे समय में जब आसमान छूूती महंगाई, अति गरीबी व बढ़ती बेरोजगारी आदि के अभिशाप से परिवारों का जीवन दुखी, त्रस्त व तनावपूूर्ण है। वे स्वयं ही अपनी सभी जरूरतों को सीमित कर रहे हैं, तब जनसंख्या नियंत्रण जैसे दीर्घकालीन विषय पर लोगों को उलझाना भाजपा की कौन सी समझदारी है?

उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण दीर्घकालीन नीतिगत मुद्दा जिसके प्रति कानून से कहीं ज्यादा जागरूकता की जरूरत है। लेकिन भाजपा सरकारें देश की वास्तविक प्राथमिकता पर समुचित ध्यान देने के बजाय भटकाऊ व विवादित मुद्दे ही चुन रही हैं तो ऐसे में जनहित व देशहित का सही से कैसे भला संभव है? जनता दुखी व बेचैन है।

सीएम धामी ने ‘ज्योति छात्रवृति’ एवं ‘विजय’ छात्रवृति का शुभारंभ किया

विदित है कि विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण कानून आगे बढ़े। लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति पैदा नहीं होने पाये।

ऐसा नहीं होना चाहिए कि किसी एक वर्ग की जनसंख्या वृद्धि का प्रतिशत अधिक हो, जबकि मूल निवासी अपनी जनसंख्या के नियंत्रण पर काम करते रहें।

Exit mobile version