मायावती बोली- मूर्ति तोड़ने वालों पर नहीं हुई कार्रवाई तो मानेंगे BJP-RSS का षडयंत्र

मूर्तिमूर्ति

लखनऊ। देश भर में समाज सुधारकों व महान नेताओं की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मूर्तियां तोड़े जाने की घटनाओं की निंदा की है। साथ ही मोदी सरकार को चेताया है कि अगर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो ये समझा जायेगा इन घटनाओं के पीछे बीजेपी और आरएसएस का हाथ है। मायावती ने कहा ​गुरुवार को कहा कि यह सब गलत काम अपने देश के लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक सद्भाव को कमजोर कर रहे हैं।

पढ़ें:-अखिलेश यादव की दिखी दरिया दिली, कहा बीएसपी के साथ के लिए ये बड़ा त्याग भी मंजूर 

मूर्ति तोड़ने वालों के खिलाफ सरकार उठाये सख्त कदम

मूर्ति तोड़े जाने को लेकर मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब मूर्ति तोड़े जाने की घटनाओं के चपेट में यूपी भी आ गया है। मेरठ में डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा कुछ जातिवादी और असामाजिक तत्वों ने तोड़ दी। वह ऐसे लोगों के विरुद्ध प्रदेश की सरकार से सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग करती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपील की कि यूपी समेत पूरे देश में दलितों एवं अन्य पिछड़े वर्गों से जुड़े महान संतों, महापुरुषों की प्रतिमाओं को सुरक्षित रखने के लिए केंद्र और राज्यों की सरकारें विशेष ध्यान दें। जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते, तब तक इन प्रतिमाओं सुरक्षा का ध्यान रखा जाए।

पढ़ें:-सिंगापुर : राहुल ने कहा- अब हम पर लगे दाग साफ़ हो गये, हमारे पास है नया मौका 

दोषियों पर नहीं हुई कार्रवाई तो बीजेपी और आरएसएस होगी जिम्मेदार

इस दौरान उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा केवल हवा हवाई बयानबाजी से काम नहीं चलेगा। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो स्पष्ट हो जाएगा कि देश में बीजेपी व आरएसएस के षड्यंत्र के तहत ही ये घृणित कार्य करवाया जा रहा है। मायावती ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कहा कि सरकारें केवल खोखली बातें न करें। महिलाओं के सम्मान, तरक्की व सुरक्षा को हर स्तर पर मजबूत करें।

पढ़ें:-राहुल गांधी इन दो नेताओं भेजना चाह रहे थे राज्यसभा, कर्नाटक कांग्रेस ने ठुकराया प्रस्ताव 

बता दें, मेरठ में डॉ अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। साथ ही प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया ​है कि प्रतिमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

loading...

You may also like

पूर्व कांग्रेस सांसद पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज, पीएम मोदी पर अपशब्द का इस्तेमाल

लखनऊ। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक