Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बेरोजगारी पर मायावती का हमला, बोलीं- देश के शिक्षित लोग पकौड़े बेचने को मजबूर

Mayawati

Mayawati

बसपा सुप्रीमो मायावती ने देश के बेरोजगारों पर चिंता जताई है। इसके साथ ही बढ़ती हुई बेरोजगारी के लिए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी सरकार को कांग्रेस के बराबर जिम्मेदार ठहराया।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नक्शे कदम पर ही अगर बीजेपी भी चलती रहेगी तो इसकी भी दुर्दशा कांग्रेस की तरह हो जाएगी। मायावती ने लिखा कि पूरे देश में करोड़ों युवा और शिक्षित बेरोजगार सड़क किनारे पकौड़े बेचने और अपने जीवन यापन के लिए मजदूरी करने पर मजबूर हैं।

उनके मां-बाप और परिवार के लोग जो यह सब देख रहे हैं उनकी व्यथा समझी जा सकती है। यह मामला बेहद चिंताजनक है। उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी को इस पूरे मसले के लिए जिम्मेदार ठहराया।

Digital India के छह साल पूरे होने पर PM मोदी ने दी बधाई, लाभार्थियों से की बातचीत

गुरुवार को मायावती ने लगातार तीन ट्वीट करते हुए केंद्र और प्रदेश की सरकार को बेरोजगारी पर जमकर कोसा। पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा, “यूपी व पूरे देश भर में करोड़ों युवा व शिक्षित बेरोजगार लोग सड़क किनारे पकौड़े बेचने व अपने जीवनयापन के लिए मजदूरी आदि करने को भी मजबूर हैं तथा उनके मां-बाप व परिवार जो यह सब देख रहे हैं उनकी व्यथा को समझा जा सकता है, जो यह दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण व अति-चिन्ताजनक,”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, ” बीएसपी देश में नौजवानों के लिए ऐसी भयावह स्थिति पैदा करने के लिए केन्द्र में बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस को भी बराबर की जिम्मेदार मानती है जिसने लम्बे अरसे तक यहां एकछत्र राज किया व अपने कार्यकलापों की भुक्तभोगी बनकर कांग्रेस केन्द यूपी व काफी राज्यों की भी सत्ता से बाहर हो गई।”

मायावती ने आगे लिखा, ” यदि बीजेपी भी, कांग्रेस पार्टी के नक्शेकदम पर ही चलती रही तो फिर इस पार्टी की भी वही दुर्दशा होगी जो कांग्रेस की हो चुकी है, जिसपर बीजेपी को गम्भीरता से जरूर सोचना चाहिये क्योंकि इनकी ऐसी नीति व कार्यकलापों से न तो जनकल्याण और न ही देश की आत्मनिर्भरता संभव हो पा रही है।”

Exit mobile version