बीएसपी सुप्रीमो जल्द खाली करेंगी सरकारी आवास, ये होगा नया आलिशान ठिकाना

बीएसपी

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में सरकारी बंगले खाली करने का नोटिस भेजा है। जिसके बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्री अपना नया ठिकाना तलाशने में जुट गए हैं। इसी क्रम में नोटिस से पहले ही बीएसपी सुप्रीमो ने अपना नया ठिकाना तलाश लिया था। अब उनका नया ठिकाना 9 माल एवेन्यू होगा।

पढ़ें:- मुलायम सिंह की ख़त्म हुई टेंशन, सपा सांसद तोहफे में देंगे 14 करोड़ का बंगला 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती का यहां होगा नया ठिकाना

जानकारी के मुताबिक बीएसपी सुप्रीमो मायावती का नया ठिकाना राजधानी लखनऊ हजरतगंज इलाके में स्थित 9, माल एवेन्यू होगा। ये उनके मौजूदा समय आवास 13, माल एवेन्यू के सामने और पार्टी कार्यालय 12, माल एवेन्यू के पीछे स्थित है। बता दें कि बंगले का रेनोवेशन शुरू हो चुका है। मायावती की इसी हफ्ते लखनऊ में वापसी होने वाली है और वह अपना वर्तमान आवास खाली करने का ऐलान कर सकती हैं।

पढ़ें:- कानपुर: जहरीली शराब पीने से 14 की मौत, सपा के पूर्व मंत्री पर मामला दर्ज 

पार्टी के सूत्रों की माने तो मायावती के वर्तमान सरकारी बंगले का भी एक बड़ा हिस्सा कांशीराम संग्रहालय के नाम से है। फिर भी कोर्ट के आदेश के बाद यदि इसे खाली करना पड़ा तो वह 9, माल एवेन्यू में शिफ्ट हो जाएंगी। इसकी तैयारी उन्होंने पहले से कर ली है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पूर्व सीएम को सरकारी बंगला दिए जाने के क़ानून को ख़त्म कर दिया है। जिससे अब छह पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह, एनडी तिवारी और मायावती से सरकारी बंगला खाली करने को कहा है। राज्य संपत्ति विभाग ने सरकारी आवास खाली करवाने के लिए सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस भेजा है।

loading...
Loading...

You may also like

सरेराह दो युवकों के अपरहण की सूचना से हलकान रही पुलिस

लखनऊ। राजधानी के हाई सिक्योरिटी जोन में स्थित