Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

MCC ने जारी किया नीट फर्स्ट राउंड काउंसलिंग का रिजल्ट

neet counselling

मेडिकल काउंसलिंग

नई दिल्ली| मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (एमसीसी) ने नीट काउंसलिंग के पहले राउंड का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने ऑल इंडिया कोटा की 15 फीसदी सीटों, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, एम्स, जेआईपीएमईआर, ईएसआईसी और एएफएमसी में एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज के लिए आवेदन किया था, वह अपना रिजल्ट mcc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। जिन छात्रों को एमबीबीएस या बीडीएस सीट अलॉट की गई है, उन्हें संबंधित कॉलेज में 6 नवंबर से 12 नवंबर के बीच ऑनलाइन रिपोर्ट करना है।

नीट काउंसलिंग शेड्यूल के मुताबिक सेकेंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 18 नवंबर से शुरू होगी और 22 नवंबर तक चलेगी। सेकेंड राउंड का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 25 नवंबर को जारी होगा।

योगी सरकार का बड़ा फैसला : यूपी 896 हेड कांस्‍टेबलों के डिमोशन का आदेश वापस

पहले रिजल्ट 5 नवंबर को जारी होने वाला था लेकिन इसमें देरी हुई। एमसीसी ने 5 नवंबर को इंतजार के बीच शाम के समय सूचना दी की ‘नीट यूजी काउंसलिंग 2020 के राउंड-1 के सीट आवंटन प्रक्रिया में देरी होगी। रिजल्ट की घोषणा से जुड़े अपडेट्स के लिए वेबसाइट चेक करते रहें।’

काउंसिलिंग के माध्यम से नीट 15 प्रतिशत, ऑल इंडिया कोटा के अलावा देश की विभिन्न डीम्ड यूनिवर्सिटीज, सेंट्रल यूनिवर्सिटीज, एम्स, जिपमर, आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल कॉलेज व इएसआइसी कॉलेजों में मेडिकल यूजी कोर्सेस में एडमिशन मिलेगा।

ऐसे चेक करें नतीजे

Exit mobile version