Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी चुनाव से पहले बैठकों का दौर शुरू, CM योगी के बाद शाह से मिली अनुप्रिया

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। सरकार और संगठन में फेरबदल की अटकलों के बीच गुरुवार को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह के आवास उनसे मिलने पहुंची।

आपको बता दें कि अनुप्रिया पटेल पहले ही कह चुकी हैं कि उनकी पार्टी की यूपी कैबिनेट में ज़्यादा हिस्सेदारी बनती है। इसलिए वो चाहती हैं यूपी कैबिनेट विस्तार जल्द से जल्द हो और उनके दो लोगों को मंत्री बनाया जाए। फ़िलहाल यूपी कैबिनेट में उनकी पार्टी का एक राज्यमंत्री है। उनका नाम जयकिशन जैकी है, जो जेल राज्यमंत्री हैं।

प्राचार्य बांके बिहारी को उत्कृष्ट सेवा शिक्षा पुरस्कार से किया गया सम्मानित

इस बीच एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल भी गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाक़ात के बाद सांसद अनुप्रिया पटेल की गृहमंत्री अमित शाह से बैठक हुई। इस बैठक को भी यूपी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। चुनाव से पहले बीजेपी और आरएसएस के नेताओं में मंथन जारी है। योगी कैबिनेट के विस्तार और यूपी बीजेपी के संगठन में बदलाव की खबरें हैं। ऐसे में सीएम योगी और अनुप्रिया पटेल की दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कई मायनों में खास है।

Exit mobile version