Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महबूबा मुफ्ती फिर हुई नजरबंद, ट्वीट कर दी जानकारी

जम्मू कश्मीर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया गया है। उन्हें बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई। बता दें कि, त्राल पुलवामा में एक परिवार से मिलने की योजना बना रही थीं। इस परिवार ने आरोप लगाए हैं कि सेना ने कथित तौर पर उनके साथ मारपीट की थी।

वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही, कोविड वैक्सीन की जगह लगा दिया एंटी रेबीज

महबूबा ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुफ्ती ने इस बार में जानकारी देते हुए अपने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए कहा, त्राल में कथित रूप से सेना द्वारा लूटे गए गांव का दौरा करने का प्रयास करने के लिए आज एक बार फिर मुझे मेरे घर में बंद कर दिया गया। ये कश्मीर की वास्तविक तस्वीर है जो भारत सरकार के स्वच्छता और निर्देशित पिकनिक पर्यटन के बजाय आने वाले गणमान्य व्यक्तियों को दिखाया जाना चाहिए।

घाटी में पत्रकारों के साथ शोषण का आरोप

मालूम हो कि महबूबा मुफ्ती लगातार कई बार केंद्र पर हमलावर रही है। कल ही उन्होंने घाटी में पत्रकारों के शोषण के आरोप लगाए हैं। उन्‍होंने इस संबंध में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को पत्र लिखकर स्‍वतंत्र फैक्‍ट फाइंडिंग टीम को जम्‍मू कश्‍मीर भेजने की मांग की है।

महबूबा मुफ्ती ने अपने पत्र में कहा कि, हमने देखा है कि जिस तरह से भारतीय संविधान में दिए गए बोलने की स्‍वतंत्रता के अधिकार और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता जैसे मौलिक अधिकारों पर तेजी से हमले हुए हैं, पिछले दो साल में एक असुरक्षित सरकार द्वारा किया गया है।

आपको बता दें कि, पीडीपी प्रमुख का कहना है कि, मघाटी के करीब 23 पत्रकारों को सरकार द्वारा नियंत्रण सूची में डाला दिया गया है। जबकि विदेश में पढ़ाई कर रहे स्‍कॉलर्स को भी देश के बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।

Exit mobile version