Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घाटी में आतंकियों के एनकाउंटर के बीच महबूबा मुफ़्ती अगले आदेश तक नजरबंद

Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को अगले आदेश तक के लिए घर में नजरबंद कर दिया गया है। घाटी में बढ़ती आतंकी घटनाएं और सुरक्षाबल के ताबड़तोड़ एनकाउंटर के बीच प्रशासन ने ये बड़ा फैसला लिया है।  अब ये फैसला भी तब लिया गया है जब महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में केंद्र पर बड़ा आरोप लगा दिया था।

जब सोमवार को हुए एनकाउंटर में कई आतंकियों का सफाया किया गया था, तब मुफ्ती ने कह दिया था कि ये कोई नहीं जानता कि घाटी में आतंकियों को मारा भी जा रहा है या नहीं। उन्होंने दावा कर दिया था कि सोमवार को हुए एनकाउंटर में तीन नागरिकों को मार दिया गया था। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि घाटी में उग्रवाद के नाम पर आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हो कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन : योगी

इससे पहले भी जब घाटी में सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ा दी गई थी, मुफ्ती ने इसकी निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि सरकार सेना की उपस्थिति बढ़ा जम्मू-कश्मीर को छावनी में तब्दील करना चाहती है। उनके उस बयान पर सरकार ने कड़ा रुख अपनाया था।

वैसे आज ही महबूबा मुफ्ती ने अपने जम्मू स्थित कार्यलय में एक रैली को संबोधित किया था। वहां पर उन्होंने अपना विरोध प्रदर्शन भी किया था। उनके उस कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं ने जोर-जोर से नारे लगाए थे कि

कश्मीरियों का कत्लेआम बंद करो। खुद महबूबा भी इन नारों का समर्थन कर रही थीं और केंद्र पर कई गंभीर आरोप लगा रही थीं।

Exit mobile version