Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मौसम विभाग का अलर्ट जारी : यूपी के 6 जिलों में अगले 48 घंटों में होगी भारी बारिश

23 सितंबर को झमाझम बारिश Heavy rain on 23 september

23 सितंबर को झमाझम बारिश

लखनऊ। मौसम विभाग ने बुंदेलखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 27 अगस्त से लेकर 29 अगस्त तक की सुबह तक के लिए यह चेतावनी जारी की गई है। इसके मुताबिक 27 अगस्त को झांसी, हमीरपुर, बांदा, महोबा, जालौन और ललितपुर में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

इसके अलावा 28 अगस्त की सुबह से लेकर 29 अगस्त की सुबह तक बुंदेलखंड के इन जिलों के अलावा आगरा में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने स्थानीय जिलों के प्रशासन को भी बारिश की चेतावनी की सूचना भेज दी है।

पूर्वांचल के जिलों में भी बारिश के आसार

बुंदेलखंड के जिलों के अलावा मौसम विभाग ने प्रदेश के कई अन्य इलाकों में भी बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक 27 अगस्त की शाम तक मध्य यूपी और पूर्वांचल के कई जिलों में भी बारिश हो सकती है। जिन जिलों में बारिश का अनुमान जारी किया गया है, उनमें बलिया, मऊ, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, श्रावस्ती, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, कानपुर, प्रयागराज, कौशांबी, झांसी, जालौन, मैनपुरी, संभल और अलीगढ़ आदि शामिल हैं। विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार यूपी के इन जिलों में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है। वहीं कई अन्य स्थानों पर हल्की और मध्यम स्तर की वर्षा का अनुमान है।

जेईई और नीट परीक्षा रद्द हो, जान के बदले एग्ज़ाम नहीं चलेगा : अखिलेश यादव

 अगले 48 घंटे तक प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है

बता दें कि अगले 48 घंटे तक प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वांचल में भले ही बारिश की तीव्रता थोड़ी कम देखने को मिले, लेकिन पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड के जिलों में ज्यादा बारिश की संभावना है। यही वजह है कि मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए बुंदेलखंड के लिए अलर्ट जारी किया है। इसके मद्देनजर राज्य आपदा प्रबंधन और जिला प्रशासन को मौसम विभाग ने यह चेतावनी भेज दी।

Exit mobile version