Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मौसम विभाग की चेतावनी : यूपी के इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ होगी भारी बारिश

कई राज्‍यों में बारिश की संभावना

कई राज्‍यों में बारिश की संभावना

 

लखनऊ। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों जैसे अमेठी, रायबरेली, मिर्जापुर आदि  में भारी बारिश हो सकती है। अलीगढ़, मुरादाबाद, गाजियाबाद मे हल्की बारिश के आसार हैं। इसके अलावा कहीं कहीं पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। जिसे लेकर विभाग ने जानकारी दी है।

नई शिक्षा नीति नए भारत की, नई उम्मीदों, नई आवश्यकताओं की पूर्ति का माध्यम है- पीएम मोदी

देश में इन दिनों उमस भरी गर्मी के साथ बारिश भी हो रही है, लेकिन इस हफ्ते किसी भी राज्य में मूसलाधार बारिश दर्ज नहीं की गई है। इससे पहले के हफ्तों में कई जिलों में बारिश खूब हुई।

पिछले 24 घंटों की अगर बात करें तो, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, मेघालय, नागालैंड आदि में हल्की बारिश हुई है। साथ ही मध्य प्रदेश में एक दो जगहों पर बारिश हुई है। आने वाले 24 घंटों में मौसम विभाग कुछ राज्यों में बारिश की संभावना जता रहा है।

मौसम विभाग का 24 घंटों इन राज्यों में हल्की, मध्यम से तेज बारिश  का अनुमान

अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी गुजरात, विदर्भ, तेलंगाना, रायलसीमा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, इन राज्यों में हल्की, मध्यम से तेज बारिश हो सकती है।

कर्नाटक : मंदिर परिसर में तीन पुजारियों की निर्मम हत्या, इलाके में दहशत

साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश के साथ उत्तराखंड और उत्तर-पश्चिम भारत में हल्की बारिश का अनुमान है। हालांकि पिछले कुछ हफ्तों में मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई थी।

दिल्ली में पिछले साल के मुकाबले बारिश ज्यादा दर्ज की गई। लेकिन मानसून के मौसम में लगभग 62 फीसदी कम बारिश हुई है। एक जून से मानसून की शुरुआत होने से अब तक 222.9 मिमी बारिश दर्ज की गई जो सामान्य 582.3 मिमी बारिश से कम है।

 

Exit mobile version