Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुकदमें से तंग अधेड़ ने फांसी लगाकर दी जान

कानपुर। हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के योगेंद्र विहार खाड़े डेरा नई बस्ती मोहल्ले में रविवार सुबह एक अधेड़ फांसी के फन्दे पर लटकता (Hanging) पाया गया। परिजन एवं पुलिस का कहना है कि उसने एक पुराने मुकदमें में आजीवन कारावास की सजा हो जाने की वजह से आत्महत्या (Suicide) कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई कर रही है।

हनुमंत विहार के योगेंद्र विहार खाड़े डेरा नई बस्ती निवासी रामबाबू उम्र लगभग 52वर्ष अपने परिवार के साथ रहता था। वह न्यायालय में चल रहे एक पुराने आपराधिक मुकदमें की पैरवी कर रहा था। इसमें कुछ दिन पहले न्यायालय ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनायी। इसके बाद से वह बहुत तनाव में रहने लगा और परिवार के सदस्यों से भी उसका व्यवहार बदल गया।

शनिवार की रात परिवार के लोग भोजन करने के बाद सो गए। उसने रात में फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। इसकी भनक परिवार के सदस्यों को नहीं लगने दी। रविवार सुबह जब परिजन उठे तो उसे फांसी के फन्दे पर लटकता देखा तो पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

हनुमंत विहार प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि वह एक आपराधिक मुकदमें की पैरवी करने में परेशान हो चुका था और परिवार वालों ने बताया कि उस मुकदमें में उसे कारावास की सजा सुनायी गयी है। हालांकि परिजनों ने मुकदमें के सम्बन्ध में पूरी जानकारी अबतक नहीं दी है।

Exit mobile version