Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कुरान की बेअदबी के आरोप में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या

beaten

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कथित रूप से कुरान का अपमान करने के आरोप में एक अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या (lynched) कर दी गई। मामला प्रांत के एक सुदूर गांव का बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने रविवार को मामले की जानकारी दी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, घटना शनिवार को जंगल डेरा गांव में हुई, जहां स्थानीय लोग मग़रिब (शाम) की नमाज़ के बाद इकट्ठा हुए थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, घटना होने से पहले पुलिस गांव में पहुंच गई थी, लेकिन भीड़ ने अधेड़ को एसएचओ के कब्जे से छुड़ा लिया और पकड़ कर पेड़ से बांध दिया। इसके बाद भीड़ ने अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या (lynched) कर दी।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि अधेड़ ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया था। साथ ही अपनी बेगुनाही का सबूत भी पेश करने का दावा किया था, लेकिन गुस्साई भीड़ ने उसकी दलीलों को नजरअंदाज कर दिया और उसे पेड़ से बांधकर पीट-पीटकर मार डाला।

निशान साहिब से बेअदबी, पुलिस की मौजूदगी में युवक की पीट-पीटकर हत्या

उधर, पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने पुलिस से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है और इस घटना की विस्तृत जांच के आदेश भी दिए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान में इस्लाम को बदनाम करने के खिलाफ बेहद सख्त कानून हैं, जिसमें मौत की सजा भी शामिल है। इससे पहले ईशनिंदा के आरोपों को लेकर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी के नाराज समर्थकों ने एक कपड़ा कारखाने के कर्मचारी की दो महीने पहले पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद उसके शरीर को आग के हवाले कर दिया था। मृतक श्रीलंका का रहने वाला था।

 

Exit mobile version