Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महाविद्यालय शिक्षक को एमएलसी बनने का सपना दिखाकर ठगे लाखों रुपए

fraud

fraud

औरैया जनपद के महाविद्यालय के एक शिक्षक का शिक्षक कोटे से विधायक बनने का सपना उस समय अधूरा रह गया जब शिक्षक को जानकारी हुई कि उसके साथ ठगी की जा रही है।

अजीतमल जनता महाविद्यालय के जंतु विज्ञान विभाग में कार्यरत प्रो0 डॉक्टर विवेक कुमार वर्मा पुत्र एन के वर्मा ने अजीतमल कोतवाली में अदालत के आदेश पर ठगी होने का मुकदमा दर्ज कराया है। रिपोर्ट के अनुसार विवेक वर्मा की पहचान आगरा के मंगलपुरा पोस्ट लकवा नाई की मंडी निवासी लाखन सिंह पुत्र समर सिंह से हुई।

लाखन सिंह ने अपने को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र नीरज सिंह का करीबी बता कर नीरज सिंह के साथ के कई फोटो ग्राफ भी दिखाएं और उन्हें उत्तर प्रदेश की विधान परिषद में शिक्षक कोटे से सदस्य बनवाने की बात कही। इसके एवज में उसने 10 लाख रूपये की मांग की। विवेक सिंह ने एमएलसी बनने का सपना संजोकर 14 अक्टूबर 2021 को लाखन सिंह के बैंक खाते में दो लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए।

एक सप्ताह बाद फिर जब उसने पुनः रुपए मांगे तो उन्होंने 23 अक्टूबर को तीन लाख रूपये की एक चेक भरकर उसे दे दी। किसी माध्यम से जब उन्हें जानकारी हुई कि लाखन सिंह द्वारा उसके साथ ठगी की जा रही है तो उन्होंने दी गई तीन लाख रुपए की चेक को संबंधित बैंक के माध्यम से निरस्त करवा दिया। अपने साथ ठगी होने पर अदालत के माध्यम से अजीतमल कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

स संबंध में प्रभारी कोतवाली सुरजीत सिंह ने बताया न्यायालय के आदेश पर ठगी का मामला पंजीकृत किया गया है। मामले की जांच संबंधित क्षेत्र के उप निरीक्षक को सौंपी गई है।

Exit mobile version