Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों ठगने वाला गिरफ्तार

arrested

arrested

लखनऊ। रेलवे की पुरानी बिल्डिंग में फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे रेलवे में नौकरी देने के नाम पर बेरोजगार युवक व युवतियों से ठगी करने वाले को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। लखनऊ के कमिश्नर पुलिस ने बताया कि गुजरात पुलिस के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। शातिर ठग यहां ट्रेनिंग सेंटर चलाता था। पुलिस ने ठग के सह-आरोपी हिमांशु पांडे की निशानदेही पर उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी अटल त्रिपाठी पुत्र मदन गोपाल त्रिपाठी, कृष्णा नगर इलाके में निवास कर रहा था। वह अपने सहपाठी के साथ मिलकर रेलवे की पुरानी बिल्डिंग में फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे रेलवे में नौकरी देने के नाम पर बेरोजगारों को निशाना बना रहा था।

मुख्तार एंबुलेंस मामले में डॉ. अलका राय को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम

इस आरोपी ने उस पुरानी बिल्डिंग को 20 हजार प्रतिमाह किराये पर लिया हुआ था। आरोपी उस बिल्डिंग में फर्जी ट्रेनिंग सेंटर चलाकर बेरोजगारों को अपने झांसे में ले लिया करता था।

डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा ने बताया कि गुजरात राजकोट पुलिस के सहयोग से मध्य जोन की पुलिस ने आरोपी ठग अटल त्रिपाठी पुत्र मदन गोपाल त्रिपाठी निवासी अलीनगर सुनहरा कृष्णानगर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

उन्होंने बताया है पकड़े गए आरोपी के पास से बेरोजगारों से ठगे गए सात लाख रुपये नगद बरामद किये गये हैं। वहीं सह-आरोपी हिमांशु पांडे को रिमांड पर लेकर अन्य ठगी के बारे में जानकारी की जा रही है। साथ ही इस गिरोह के अन्य साथियों की जानकारी भी हासिल प्राप्त करने का प्रयास किया जा रहा है।

Exit mobile version