Mini Fridge: जहां भी जायें अब फ्रिज साथ ले जायें, कीमत मात्र 1,200 रूपये

- in Tech/Gadgets
Mini Fridges

नईदिल्ली। सोचो अगर ऐसा होता जहां हम जाते वहां Fridge भी हमारे साथ जाता तो कैसा होता। आज हम आपको ऐसे गैजेट्स में बारे में बतायेंगे जिसके बारे में जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान। जी हां आज हम आपको तीन ऐसे Mini Fridge के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने साथ कहीं भी बिना किसी मुश्किल के ले जा सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आप अपनी कार से ट्रेवल कर रहे हैं तो आप इन Fridge को आप अपनी कार में भी लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Amazon जल्द ला रहा Great Indian festival सेल, होंगे कई आकर्षक ऑफर्स 

इस Mini Fridge में आप हल्के खाने की सामग्री से लेकर फल और दवाईयां भी रख सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन Fridge के नाम, फीचर्स और कीमत के बारे में।

Anva Mini Fridge

यह Fridge 12 वोल्ट की पावर लेता है। इसकी क्षमता 7.5 लीटर है। इस Fridge का वजन काफी हल्का है। आप इसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह उठा कर आराम से रख सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि आप इसे अपने कार में भी लगा सकते हैं। इस Mini Fridge को खरीदने के लिए आपको मात्र 2,199 रुपये की कीमत अदा करनी पड़ेगी।

Tropicool PC05W PC-05 Portable Chiller Cum Warmer

इस Fridge की क्षमता 5 लीटर की है। इसमें 3 डिग्री से लेकर 60 डिग्री तक के टेम्प्रेचर को मेनटेन किया जा सकता है। आप इसमें 500 मिलीलीटर तक की 2 बोतलों को आराम से रख सकते हैं। इस छोटे से Fridge को आप अपनी कार में भी लगा सकते हैं। इसकी कीमत मात्र 3,687 रुपये है।

Divinext Usb Mini

इस Mini Fridge की बॉडी स्टेनलेस स्टील की बनी हुई है साथ ही इसको क्रोम फिनिशिंग दी गई है। आप इसे अपने कार में लगा सकते हैं। इस Fridge को लेने के लिए आपको मात्र 1,200 रूपये खर्च करने पड़ेंगे।  बाकी के Fridge के मुताबिक़ इसकी कीमत सबसे कम है।
आपको बता दें कि Fridge के खराब होने का सबसे बड़ा कारण इसका क्वाइल होता है। इसलिए आपको अपने Fridge के क्वाइल को समय-समय पर साफ करते रहना चाहिए। क्वाइल आपको Fridge के निचले हिस्से में मिलेगा।

ये भी पढ़ें:- जियो फ़ोन खरीदने के लिए अब चुकानी पड़ेगी मात्र 95 रूपये कीमत, देखिये नया ऑफर 

Fridge को सुरक्षित रखने व उसकी लाइफ बढ़ाये रखने के लिए आपको कुछ इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। Fridge में ज्यादा सामान भरने से बचे।

ये भी पढ़ें:- Xiaomi Event: 27 सितम्बर को चीनी कम्पनी उठाएगी नये 5 प्रोडक्ट्स से पर्दा 

दरअसल आप जितना ज्यादा सामान Fridge में रखते हैं उतना ही ज्यादा Fridge को उसे ठंडा करने के लिए काम करना पड़ता है, जिससे आपका Fridge ज्यादा पावर की खपत करने लगता है। Fridge के डोर पर लगे रबड़ सील को हमेशा चेक करते रहे। रबड़ सील की वजह से गर्म हवा आपके Fridge के अंदर नहीं आती है।

loading...
Loading...

You may also like

शेयर बाजार में बढ़त जारी, डेढ़ सप्ताह के उच्चतम स्तर पर

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स