मंत्री आशुतोष टंडन ने लखनऊ को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने की तय की डेटलाइन

आशुतोष टंडनआशुतोष टंडन
Loading...

लखनऊ। नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन की अध्यक्षता में मंगलवार को राजधानी स्थित स्थानीय निकाय निदेशालय में लखनऊ स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत स्मार्ट रोड एवं अर्बन मोबिलिटी नोड के लिए समीक्षा बैठक हुई।

अर्बन मास ट्रांजिट कम्पनी ने प्रथम चरण में 45 चौराहों का सर्वे कर प्रारम्भिक ड्राइंग व डिजाइन का कार्य किया

नगर विकास मंत्री को प्रस्तुतीकरण के माध्यम से लखनऊ स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत नगर आयुक्त लखनऊ ने अवगत कराया। इसमें बताया गया कि लखनऊ के 86 चौराहों पर ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है। इसके निराकरण व अन्य सुविधा प्रदान किये जाने के क्रम में अर्बन मास ट्रांजिट कम्पनी (UMTC) विशेषज्ञ कन्सलटेंट द्वारा प्रथम चरण में 45 चौराहों का सर्वे कर प्रारम्भिक ड्राइंग व डिजाइन का कार्य किया जा चुका है। यूएमटीसी के प्रतिनिधि ने मंत्री को अवगत कराया गया कि हजरतगंज चौराहे से लेकर हुसैनगंज चौराहे तक स्मार्ट रोड (लगभग 1.7 किमी) का लोक निर्माण विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए डीपीआर प्रस्तुत कर दी गयी है, जिसकी निविदा लखनऊ स्मार्ट सिटी लि.द्वारा 24 जनवरी को आमंत्रित की गयी है।

प्रथम चरण के अवशेष 32 चौराहों की प्रारम्भिक ड्राइंग व डिजाइन यूएमटीसी ने प्रस्तुत की

टण्डन ने पैकेज (द्वितीय) के अन्तर्गत हुसैनगंज चौराहे से चारबाग स्टेशन तक (लगभग 2.2 किमी) यूएमटीसी ने प्रस्तुत किया। मंत्री ने डीपीआर के क्रम में नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि लोक निर्माण विभाग व एस.पी. (ट्रैफिक) से समन्वय स्थापित कर तत्काल अनापत्ति प्राप्त करें। टण्डन ने कहा कि एक सप्ताह में निविदा आमांत्रित किये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रथम चरण के अवशेष 32 चौराहों की प्रारम्भिक ड्राइंग व डिजाइन यूएमटीसी ने प्रस्तुत की, जिस पर मंत्री ने लोक निर्माण विभाग, एसपी ट्रैफिक व लखनऊ विकास प्राधिकरण सम्बन्धित स्टेक होल्डर्स के साथ तत्काल बैठक कर उक्त ड्राइंग व डिजाइन पर उनके सुझावों को सम्मिलित करते हुए 28 जनवरी तक अंतिम रूप से डीपीआर लखनऊ स्मार्ट सिटी लि. को उपलब्ध करायी जाये। लखनऊ स्मार्ट सिटी 30 जनवरी तक उसकी निविदा आमंत्रित किये जाने की कार्यवाही की जाये।

ऋषि कपूर की बहन तथा अमिताभ बच्चन की समधन ऋतु नंदा का निधन

अवशेष 41 चौराहों का सर्वे व ड्राइंग डिजाइन सहित डीपीआर तैयार कर 6 मार्च तक कार्य पूर्ण किये जाने के निर्देश

नगर विकास मंत्री ने यूएमटीसी द्वारा द्वितीय चरण में 16 जनवरी से प्रारम्भ किये जा रहे अवशेष 41 चौराहों का सर्वे व ड्राइंग डिजाइन सहित डीपीआर तैयार कर 6 मार्च तक कार्य पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये।

Loading...
loading...

You may also like

सोयाबीन तेल निर्मित आहार आपके मस्तिष्क में आनुवंशिक परिवर्तन कर सकता है

Loading... 🔊 Listen This News शिक्षा डेस्क. यूनिवर्सिटी