Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शुकदेव तीर्थ से जुड़ेगी गंगा की धारा, सीएम योगी ने दी स्वीकृति

CM Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंत्री कपिलदेव के अनुरोध पर पौराणिक स्थल शुकतीर्थ में गंगा की मुख्यधारा को लाये जाने की सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान की है। पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार को सहारनपुरमण्डल के जनप्रतिनिधियों के साथ विकासकार्यों की समीक्षा के दौरान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने अपने गृहजनपद के अनेक विकास कार्यों के बारे में चर्चा की।

कपिलदेव अग्रवाल ने मुख्यमंत्री से श्रीमद्भागवत की उदगमस्थली पौराणिक स्थली शुकदेव तीर्थ में पवित्र गंगा की धारा को जोड़ने के लिए इस तीर्थ को महाभारत सर्किट में जोड़ने का अनुरोध किया।

स्थानीय संतों एवं आम जनमानस की ओर से लम्बे समय से शुकदेव तीर्थ में गंगा की धारा को लाये जाने की मांग की जा रही है। मुख्यमंत्री ने इस पर स्वीकृति प्रदान करते हुए अधिकारियों से तुरन्त कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया है।

आज नवाबों की नगरी में बरसेंगे 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वह स्वयं शुकदेव तीर्थ जाकर इस कार्य का शिलान्यास करेंगे। मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के साथ, राज्यमंत्री बृजेश कुमार, कैराना सांसद प्रदीप गुर्जर, विधायक राजीव गुम्बर, विधायक रामपुर मनिहारन देवेन्द्र, विधायक गंगोह किरत सिंह और विधायक मुकेश चौधरी ने मुख्यमंत्री से भेंट की।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को सहारनपुर समेत चार मण्डलों की समीक्षा बैठक बुलाई थी। सबसे पहले सहारनपुर मण्डल की समीक्षा की है।

Exit mobile version