Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

माता पिता की मृत्यु के बाद 6 बच्चों को राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव ने की सहायता

girish chandra yadav

girish chandra yadav

उत्तर प्रदेश में जौनपुर विधानसभा सदर के अंतर्गत ग्राम पकड़ी में पति पत्नी की मृत्यु के बाद अनाथ हुए बच्चों की जानकारी जब आवास व शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव को हुई तो वे तत्काल बच्चों से मिलने पकड़ी गांव में उपजिलाधिकारी शाहगंज के साथ पहुंचे और एक लाख रुपये के साथ ही 6 विस्वा कृषि योग्य जमीन के पट्टे का कागजात सौपा ।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शाहगंज तहसील क्षेत्र के पकड़ी गांव में नोना (अनुसूचित) समाज की मीना देवी उनके पति स्वर्गीय रामवृक्ष चौहान का निधन बीमारी के कारण हो गया है ।

इनके 6 बच्चे हैं बड़ी बेटी का नाम अंजली जिसकी उम्र 15 वर्ष ,दूसरी काजल 7 वर्ष, पल्लवी 4 वर्ष, शिवानी 3 वर्ष , पुत्र खेसारी 2 वर्ष, और अंशिका छह माह की है ।

पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत गंभीर, कोरोना से है संक्रमित

राज्य मंत्री श्री यादव ने इस शोक की घड़ी में मृतक के परिवार में संवेदना व्यक्त की और एक लाख रुपये की नगद सहायता राशि तथा 5 विस्वा कृषि कार्य हेतु जमीन पट्टे का कागज बड़ी बेटी अंजलि को दिया ।

राज्य मंत्री ने उप- जिलधिकारी शाहगंज को और भी जमीन परिवार को देने के लिए निर्देश दिया । इसके साथ साथ श्रम विभाग व अन्य सभी विभागों में चल रही योजनाओं के लाभ से बच्चों की मदद करने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया।

Exit mobile version