Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बदमाशों ने धावा बोल लूटी पांच लाख के जेवरात

Loot

Loot

हमीरपुर। सुमेरपुर थाना क्षेत्र के इंगोहटा गांव में अज्ञात बदमाशों ने एक अनुसूचित परिवार के घर धावा बोलकर नकदी सहित लाखों के जेवरात लूट (Loot) की। भागते समय गृहस्वामी ने साहस दिखाते हुए एक बदमाश को दबोच लिया। चुंगल से छूटने के लिए बदमाश ने तमंचे के साथ चाकू से गृहस्वामी को मारकर लहूलुहान कर दिया। लेकिन गृहस्वामी ने चपेट में आए बदमाश को लहूलुहान होने के बाद भी नहीं छोड़ा।

बदमाशों की संख्या चार से पांच बताई जा रही है। पुलिस इस घटना को लूट की जगह चोरी की वारदात मान रही है। चौकी पुलिस दल मौके पर पहुंचा और दबोचे गए बदमाश को थाने पहुंचाया। शनिवार को सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक एवं सीओ सदर ने थाने पहुंचकर पकड़े गए बदमाश तथा पीड़ित परिवार से पूछताछ की। पकड़ा गया बदमाश फतेहपुर जनपद का निवासी है।

शुक्रवार की बीती रात करीब 1,30 बजे अज्ञात बदमाशों ने इंगोहटा निवासी मुकेश वर्मा के घर धावा बोल दिया और करीब दो लाख रुपये नगद तथा पांच लाख रुपये के जेवरात लूट लिए। भागते समय मुकेश वर्मा ने पिता परदेसीलाल एवं भाई व पत्नी के साथ मिलकर एक बदमाश को दबोच लिया। पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम पप्पू यादव फतेहपुर बताया है। शोर शराबा सुनकर ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस चौकी को अवगत कराया। सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और पकड़े गए बदमाश को दबोच थाने पहुंचाया।

घटना की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित, अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार, सीओ सदर विवेक यादव थाने पहुंचे और पकड़े गए बदमाश से पूछताछ करने के बाद पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली। सीओ सदर ने बताया कि यह लूट की वारदात नहीं है बल्कि चोरी की घटना है। एक चोर पकड़ा गया है। भागे हुए दूसरे चोर की तलाश की जा रही है। चर्चा है कि भागे हुए बदमाश फतेहपुर जनपद के टॉपटेन अपराधी हैं। इनके खिलाफ फतेहपुर जनपद के अलग-अलग थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज है। शनिवार को थानाध्यक्ष दुर्गविजय सिंह का कहना है कि भागे हुए चोर को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। जल्द ही उसको पकड़ कर मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

पशुबाड़े में रखी सीढ़ी से मकान में घुसे

बदमाशों ने मुकेश के मकान में दाखिल होने के लिए पहले सेंध लगाने का प्रयास किया। लेकिन सफल नहीं हुए। बाद में उन्होंने मकान के बगल में बने मुन्ना कोरी के पशुवाड़े में रखी सीडी को ढाल बनाया और छत में चढ़कर जीने से आंगन में आकर कमरों के ताले तोड़कर घटना को अंजाम दिया। भागते समय एक बदमाश गृहस्वामी की गिरफ्त में आ गया। जिसे उसने प्राणघातक हमला करने के बाद नहीं छोड़ा। गृहस्वामी के इस साहस की सभी सराहना कर रहे हैं। सीओ सदर ने गृहस्वामी की साहस की सराहना करते हुए पुरुष्कृत कराने की बात भी कही है।

Exit mobile version